Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» 27 Students Will Become Collector For A Day

ये युवा बनेंगे एक दिन के लिए कलेक्टर, इसलिए चुना गया इन्हें

देश में यह पहला मौका है जब एक साथ किसी प्रदेश के सभी 27 जिलों में कॉलेज स्टूडेंट्स को एक दिन का कलेक्टर बनाया जा रहा है।

John rajesh Paul | Last Modified - Jan 08, 2018, 06:39 PM IST

ये युवा बनेंगे एक दिन के लिए कलेक्टर, इसलिए चुना गया इन्हें

रायपुर। छत्तीसगढ़ के युवा आज इतिहास रचने जा रहे हैं । देश में यह पहला मौका है जब एक साथ किसी प्रदेश के सभी 27 जिलों में कॉलेज में पढ़ने वाले युवाओं को एक दिन के लिए कलेक्टर बनाया जा रहा है। वे न केवल जिले में होने वाली प्रत्येक घटनाओं पर पैनी नजर रखेंगे, बल्कि जिले के आम नागरिकों को होने वाली विभिन्न समस्याओं के समाधान प्रकिया में भी शामिल होंगे। जानिए क्या होगा प्रोसेस...

- दरअसल ये मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल के 14 वर्ष पूर्ण होने और स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर में ग्रास रूट स्तर पर छत्तीसगढ़ के युवाओं को राज्य सरकार की योजनाओं से जोड़ने के लिए आयोजित की जा रही यूथ स्पार्क- खेलेगा छत्तीसगढ़ जीतेगा छत्तीसगढ़ प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ 27 प्रतिभागी हैं।

- इन्होंने प्रदेश भर के 519 कॉलेज के लगभग 5 लाख युवाओं से चार चरणों में कड़ा संघर्ष कर अंतिम एवं पांचवें चरण तक पहुंचे हैं।

- प्रतियोगिता का अंतिम चरण 9 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। इस चरण में सभी 27 प्रतिभागी एक दिन के लिए कलेक्टर की भूमिका में जिला कलेक्टर के साथ प्रशासनिक कार्यों में सम्मिलित होंगे।

- इस दौरान वाली बैठक, विभागों की समीक्षा बैठक, विभिन्न कार्यों का निरीक्षण एवं विभिन्न समस्याओं के निदान की प्रकिया में शामिल होंगे।

- इस हेतु राज्य शासन द्वारा सभी जिला कलेक्टर को निर्देश दे दिए गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: ye yuvaa banengae ek din ke liye Collector, isliye chunaa gaya inhen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×