--Advertisement--

प्रदेश के २७ जिलों को आज मिलेंगे नए कलेक्टर!

प्रदेश के २७ जिलों को आज मिलेंगे नए कलेक्टर!

Danik Bhaskar | Jan 08, 2018, 05:44 PM IST
प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के युवा आज इतिहास रचने जा रहे हैं । देश में यह पहला मौका है जब एक साथ किसी प्रदेश के सभी 27 जिलों में कॉलेज में पढ़ने वाले युवाओं को एक दिन के लिए कलेक्टर बनाया जा रहा है। वे न केवल जिले में होने वाली प्रत्येक घटनाओं पर पैनी नजर रखेंगे, बल्कि जिले के आम नागरिकों को होने वाली विभिन्न समस्याओं के समाधान प्रकिया में भी शामिल होंगे। जानिए क्या होगा प्रोसेस...

- दरअसल ये मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के कार्यकाल के 14 वर्ष पूर्ण होने और स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर में ग्रास रूट स्तर पर छत्तीसगढ़ के युवाओं को राज्य सरकार की योजनाओं से जोड़ने के लिए आयोजित की जा रही यूथ स्पार्क- खेलेगा छत्तीसगढ़ जीतेगा छत्तीसगढ़ प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ 27 प्रतिभागी हैं।

- इन्होंने प्रदेश भर के 519 कॉलेज के लगभग 5 लाख युवाओं से चार चरणों में कड़ा संघर्ष कर अंतिम एवं पांचवें चरण तक पहुंचे हैं।

- प्रतियोगिता का अंतिम चरण 9 जनवरी को आयोजित किया जा रहा है। इस चरण में सभी 27 प्रतिभागी एक दिन के लिए कलेक्टर की भूमिका में जिला कलेक्टर के साथ प्रशासनिक कार्यों में सम्मिलित होंगे।

- इस दौरान वाली बैठक, विभागों की समीक्षा बैठक, विभिन्न कार्यों का निरीक्षण एवं विभिन्न समस्याओं के निदान की प्रकिया में शामिल होंगे।

- इस हेतु राज्य शासन द्वारा सभी जिला कलेक्टर को निर्देश दे दिए गए हैं।