Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News »News» Arested Maoist Commited Suicide In Police Custody

पुलिस अभिरक्षा में माओवादी ने लगा ली फांसी, 12 नक्सली एक साथ पकड़े गए थे

dainikbhaskar.com | Last Modified - Dec 29, 2017, 12:48 PM IST

ओडिशा के मलकानगिरी जिले में पुलिस अभिरक्षा में एक नक्सली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।
पुलिस अभिरक्षा में माओवादी ने लगा ली फांसी, 12 नक्सली एक साथ पकड़े गए थे


दोरनापाल।ओडिशा के मलकानगिरी जिले में पुलिस अभिरक्षा में एक नक्सली ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बुधवार को ही पुलिस ने जिले के माथली, कालीमेला और चित्रकोंडा थाना क्षेत्र से 12 नक्सलियों को गिरफ्तार कर मुख्यालय लाया गया था। सभी के खिलाफ हत्या, आगजनी और लूटपाट के मामले दर्ज थे। कागजी कार्रवाई के बाद पुलिस इन सबको बुधवार देर शाम कोर्ट में पेश करने ले जा रही थी। जानिए पूरी घटना...


- नक्सली कवासी सोमा शौच जाने के बहाने पुलिस अधीक्षक कार्यालय स्थित शौचालय में गया। काफी देर बाद भी सोमा बाहर नहीं निकला तो जवानों ने शौचालय की तलाशी ली, जहां सेामा बाथरूम की छत से लटका मिला।
- आनन-फानन में जवान उसे जिला चिकित्सालय ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मलकानगिरी पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीना ने बताया कि नक्सली द्वारा फांसी लगाये जाने की सूचना मिलते ही उसे अस्पताल में भर्ती करया गया था, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

पुल को उड़ाने की कोशिश की


- सुकमा जिले के धरमापेंटा और पैदागुड़ा के बीच बुधवार की रात करीब 9:30 बजे नक्सलियों ने एक पुल को आईंईडी ब्लास्ट कर उड़ाने की कोशिश की।
- विस्फोट से पुल में दरारें पड़ गई। धरमापेंटा कैंप से करीब 400 मीटर दूर इस पुल को बारुदी सुरंग से क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की।
- किसी बड़ी वारदात को अंजाम पहुंचे नक्सलियों ने किस्टाराम के पैदागुड़ा धर्मापेंटा के बीच एम्बुश भी लगाया था।
- इसकी जानकारी पुलिस को होने से जवान नक्सली एम्बुश में फंसने से बच गए। किस्टाराम में तैनात सुरक्षा बल भी तुरंत हरकत में आया और पैदगुड़ा, धर्मापेंटा, किस्टाराम की इलाके को सील कर दिया।
- गुरुवार की सुबह सर्चिंग पर निकली फोर्स ने मौके का मुआयना किया। बीते पखवाड़े भर में नक्सलियों ने जिले के अलग अलग इलाकों में जमकर उत्पात मचाया है।
- किस्टाराम थाना क्षेत्र में ही सड़क निर्माण में लगे दो दर्जन से ज्यादा वाहनों को आग के हवाले कर दिया था।
- पुलिस के मुताबिक साथियों के मुठभेड़ में मारे जाने से नक्सली अब सुरक्षा जवानों के साथ आम जनता को भी परेशान करने से नक्सली पीछे नहीं हट रहे हैं हाल ही में कोंटा थाना क्षेत्र के तहत कोंटा के

चिखलगुड़ा के पास एक निजी स्कार्पियो दुपहिया वाहन को आग के हवाले कर आंध्र प्रदेश के सरकारी बस में तोड़ फोड़ पैसों की लूटपाट को भी अंजाम दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: police abhirksaa mein maaovaadi ne lgaaa li faansi, 12 nksli ek saath pkड़e gae the
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      रिजल्ट शेयर करें:

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×