रायपुर

--Advertisement--

भाठागांव व कुशालपुर में ओवर ब्रिज २० दिनों में शुरू, एक लाख की समस्या होगी दूर

भाठागांव व कुशालपुर में ओवर ब्रिज २० दिनों में शुरू, एक लाख की समस्या होगी दूर

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 01:04 PM IST
प्रतीकात्मक। प्रतीकात्मक।

रायपुर। राजधानी में कुशालपुर व भाठागांव चौक में ओवर ब्रिज बनाने का काम 20 दिनों में शुरु हो जाएगा। इन स्थानों पर यातायात का दबाव बहुत रहता है। आए दिन जाम होता है। जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इन्हीं बातों को ध्यान में रखकर नेशनल हाईवे रिंग रोड क्रमांक 1 में राजेंद्र नगर, कुशालपुर और भाठागांव में ओवरब्रिज बनाना तय किया है।

- सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने गुरुवार को राजेंद्र नगर, कुशालपुर एवं भाठागांव में बनने वाले ओवर ब्रिज के निर्माण कार्यों के प्रगति की समीक्षा की।

- उन्होंने पीडब्लूडी की ब्रिज विंग तथा सीएसईबी के अधिकारियों से कहा कि की 20 दिनों के भीतर निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाने चाहिए।

- रायपुर शहर की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने की दृष्टि से अग्रवाल द्वारा भाठागांव, राजेंद्र नगर और कुशालपुर में ओवर ब्रिज निर्माण के प्रस्ताव को शासन ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

- इससे इन क्षेत्रों के लगभग 1 लाख लोगों की ट्रैफिक समस्या दूर होगी। राजेन्द्र नगर में यह निर्माण कार्य तेजी से चल है। यह मंत्री अग्रवाल का विधानसभा क्षेत्र है।

- अग्रवाल ने अपने निवास पर सीएसईबी के अफसरों से कहा कि 15 दिवस के भीतर विद्युत पोल आदि निर्माण स्थल से हटाने का काम पूरा कर लें। पीडब्लूडी ब्रिज डिवीजन के अफसरों से कहा कि किसी भी हालत में 20 दिनों के भीतर भाठागांव और कुशालपुर ब्रिज का निर्माण प्रारंभ हो जाना चाहिए। जनसुविधा के कार्यों में विलंब नहीं होना चाहिए।

Click to listen..