--Advertisement--

मेडिकल और लाना भूल गए डॉक्टर, कुल्हाड़ी से काटकर किया पोस्टमार्टम

मेडिकल और लाना भूल गए डॉक्टर, कुल्हाड़ी से काटकर किया पोस्टमार्टम

Danik Bhaskar | Jan 25, 2018, 11:41 AM IST
छत्तीसगढ़ के रायगढ़ का मामला- छत्तीसगढ़ के रायगढ़ का मामला-


रायगढ़। बुधवार की सुबह भूपदेवपुर सर्किल के पास एक हिरन की कुत्तों के काटने से मौत हो गई। हिरन का शव बोरी में भरकर स्टोर रूम में रख दिया गया। कुछ देर बाद जब डॉक्टर पहुंचे तो उनके पास पीएम करने के लिए औजार नहीं थे। कोई औजार नहीं मिला तो उन्होंने एक किसान से कुल्हाड़ी ली और शव को काटकर पोस्टमार्टम पूरा किया। इस पर संबंधित रेंजर से बात की गई तो उनका कहना था कि कोई दिक्कत नहीं है, ऐसा ही होता है। जानिए पूरा मामला...

- रायगढ़ रेंज के भूपदेवपुर सर्किल में कुशवाबहरी, गड़कुर्री के बीच सुबह 9 बजे जंगल से भटक कर शहर के तरफ आ गए हिरन को कुत्ते नोंचने लगे।

- कुत्तों से बचकर किसी तरह हिरन भाग तो गया, लेकिन घायल हो जाने के कारण घबराहट से उसकी मौत हो गई।
- सूचना मिलने के बाद रेंजर पोस्टमार्टम के लिए डॉक्टर ढूंढने लगे। पशु चिकित्सक डा. पटेल अपने विभाग की झांकी बनाने में व्यस्त थे।
- कुछ देर से डॉक्टर मौके पर पहुंच तो गए, लेकिन अपने साथ पीएम किट साथ नहीं लाए।
- इसके बाद हिरण का कुल्हाड़ी से पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीएम किट की जगह टांगी से चीरफाड़ किए जाने की बात पूछने पर रेंजर आर सी यादव ने कहा कि कोई दिक्कत नहीं है।
- इंसानों के शव गृह में सर फोड़ने के लिए पत्थर का इस्तेमाल करते हैं। मौके पर सेव फारेस्ट के अध्यक्ष गोपाल अग्रवाल भी थे। उन्होंने बताया कि रेंजर सूचना के तीन घंटे बाद पहुंचे।

फोटो : दुर्गा प्रसाद बंजारा