--Advertisement--

नक्सली २

नक्सली २

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 11:00 AM IST
मृतका के पति पर प्रताड़ना का आर मृतका के पति पर प्रताड़ना का आर

रायपुर। मठपारा में मंगलवार सुबह 10 बजे वकील ने अपनी पत्नी की हंसिया से गला रेतकर हत्या कर दी। झगड़े के दौरान महिला सब्जी काट रही थी। बुधवार को परिजन मोर्चरी पहुंच गए और वकील पति पर प्रताड़ना का आरोप लगाने लगे। परिजनों ने बताया कि छह महीना पहले वकील ने पत्नी की जमकर पिटाई की थी। उसके बाद वह घर छोड़कर बेटे के साथ मायके जगदलपुर चली गई थी। जहां उसने एसपी बस्तर, महिला थाना और महिला बाल विकास में शिकायत की थी। पुलिस के बुलावे के बाद वकील ने वहां पहुंचकर समझौता किया और लिखकर दिया कि वह अपनी पत्नी से मारपीट नहीं करेगा। उसके बाद महिला वापस आ गई थी। इसके बावजूद दोनों के रिश्ते में कोई सुधार नहीं आया। जानिए पूरा मामला...

- मठपारा में हत्याकांड के पूरे इलाके के लोग सकते में है। हत्या की वजह को लेकर कई तरह की चर्चाएं हैं। कहा जा रहा है कि वकील अशोक चक्रवर्ती दहेज को लेकर पत्नी और उसके मायके वालों से नाराज रहता था।

- यह भी चर्चा है कि वह पत्नी पर शक करता था। इन्हीं बातों को लेकर उनके बीच अक्सर विवाद होता था। टिकरापारा टीआई राजेश चौधरी ने बताया कि मंगलवार को भी वकील अशोक चक्रवती(33) पत्नी प्रतिभा चक्रवर्ती से झगड़ा हुआ।

- वह उस समय चूल्हे में चावल चढ़ाने के बाद किचन में बैठकर सब्जी काट रही थी। उसी समय वकील पति आया और उनके बीच विवाद हो गया। झगड़ा इतना बढ़ा कि दोनों के बीच झूमाझटकी होने लगी।

- इसी दौरान वकील ने वहां रखा हंसिया उठाया और उससे हमला कर दिया। पहले उसने पत्नी के सिर पर जोरदार हमला किया। उसके बाद तीन बार गला रेता। प्रतिभा के गले से खून बहने लगा वह उसी हालत में बचने के लिए दौड़कर बाहर आई।

- घर के दरवाजे से बाहर आते ही वह बेहोश होकर गिर गयी और वहीं उसने दम तोड़ दिया। इस दौरान वकील ने खुद को कमरे में बंद किया और अपने गले का नस काट ली।

- इधर महिला को जमीन पर गिरा देखकर आस-पास रहने वालों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस के अफसर कुछ ही मिनट में वहां पहुंच गए। जांच के दौरान पता चला कि महिला की मौत हो चुकी है।

- पुलिस घर में घुसी। वकील के बेडरूम का दरवाजा बंद था। पुलिस ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन किसी ने जवाब नहीं दिया। स्थिति का अंदाजा लगाकर पुलिस दरवाजा तोड़कर भीतर घुसी।

- वकील बिस्तर पर बेहोश पड़ा हुआ था। उसके बिस्तर पर भी खून फैला था। उसे तुरंत अस्पताल भेजा गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है।

मायके में भी की पिटाई


- मृतका प्रतिभा के पिता जगदलपुर जनसंपर्क विभाग में ड्राइवर हैं। वह घर की बड़ी लड़की थी। उसकी दो छोटी बहन है। पता चला है कि शादी के बाद से ही वकील हर छोटी-छोटी चीजों के लिए पत्नी से विवाद करता था।

- प्रतिभा की छोटी बहन की शादी के दौरान भी आरोपी ने झगड़ा किया था। वह प्रतिभा को हमेशा ये कहकर प्रताड़ित करता था कि उससे ज्यादा उसकी छोटी बहन को दहेज मिला है।

- उसे कपड़े भी ठीक नहीं दिए गए हैं। मृतका के मायके वालों का आरोप है कि उन्होंने पुलिस में पहले ही शिकायत की थी। प्रतिभा की जान को भी खतरा बताया था। मठपुरैना में भी वकील के पड़ोस में रहने वाले भी उनके विवाद में पड़ते नहीं थे।