--Advertisement--

बस्तर में हाई अलर्ट

बस्तर में हाई अलर्ट

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 05:16 PM IST
शहीदों को श्रद्धांजलि देते मं शहीदों को श्रद्धांजलि देते मं

जगदलपुर। गणतंत्र दिवस पर दक्षिण बस्तर के सभी थाने हाई अलर्ट पर रखे गए हैं। बीजापुर व नारायणपुर जिले में हुए नक्सली हमलों के मद्देनजर सभी सुरक्षा एजेंसियों को एहतियात बरतने को कहा गया है। डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ की टुकड़ियां जंगलों में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। वहीं जिला मुख्यालय में होने वाले मुख्य समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हाईस्कूल मैदान पर गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह 4 से 5 स्तरीय सुरक्षा घेरा में होगा। शहीदों को दी श्रद्धांजलि...


- कार्यक्रम स्थल को अलग-अलग जोन में बांटकर डीएसपी स्तर के अफसरों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

- इसके अलावा नगर के आउटर में भी सीआरपीएफ और एसटीएफ का सुरक्षा घेरा रहेगा। कार्यक्रम के दो दिन पहले से ही पुलिस ने नगर में प्रवेश करने वाले सभी प्रमुख रास्तों पर मोबाइल चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी थी।

- अंदरूनी क्षेत्रों में भी गणतंत्र दिवस पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय में स्कूल शिक्षा मंत्री व जिला प्रभारी केदार कश्यप ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

- सुबह 9 बजे ध्वजारोहण के बाद रस्मी परेड, सांस्कृतिक प्रस्तुतियां और विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की चलित झांकी भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगी।

शहीदों को दी श्रद्धांजलि


- आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री केदार कश्यप ने बुधवार को कुम्हारपारा रक्षित केंद्र के शहीद स्मारक पहुंचकर इरपानार जंगल में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए 4 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

- मंत्री ने शहीदों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।

- इस प्रकार की घटनाओं से जवानों के मनोबल में कोई कमी नहीं आएगी। जल्द ही बस्तर नक्सलवाद से मुक्त होगा।

- इस दौरान विधायक मोहन मरकाम, डीजीपी एएन उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक (नक्सल आॅपरेशन) डीएम अवस्थी, आईजी विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और शहीद हुए जवान विनोद कौशिक, देवनाथ पुजारी और रायसिंह मरकाम के परिजनों समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

X
शहीदों को श्रद्धांजलि देते मंशहीदों को श्रद्धांजलि देते मं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..