Hindi News »Chhatisgarh »Raipur »News» High Alert In Bastar After Naxal Attack

नक्सली हमले के बाद बस्तर में गणतंत्र दिवस पर हाई अलर्ट, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मंत्री केदार कश्यप ने इरपानार जंगल में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए 4 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jan 25, 2018, 05:43 PM IST

  • नक्सली हमले के बाद बस्तर में गणतंत्र दिवस पर हाई अलर्ट, शहीदों को दी श्रद्धांजलि
    शहीदों को श्रद्धांजलि देते मंत्री केदार कश्यप।

    जगदलपुर। गणतंत्र दिवस पर दक्षिण बस्तर के सभी थाने हाई अलर्ट पर रखे गए हैं। बीजापुर व नारायणपुर जिले में हुए नक्सली हमलों के मद्देनजर सभी सुरक्षा एजेंसियों को एहतियात बरतने को कहा गया है। डीआरजी, एसटीएफ और सीआरपीएफ की टुकड़ियां जंगलों में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही हैं। वहीं जिला मुख्यालय में होने वाले मुख्य समारोह के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। हाईस्कूल मैदान पर गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह 4 से 5 स्तरीय सुरक्षा घेरा में होगा। शहीदों को दी श्रद्धांजलि...


    - कार्यक्रम स्थल को अलग-अलग जोन में बांटकर डीएसपी स्तर के अफसरों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

    - इसके अलावा नगर के आउटर में भी सीआरपीएफ और एसटीएफ का सुरक्षा घेरा रहेगा। कार्यक्रम के दो दिन पहले से ही पुलिस ने नगर में प्रवेश करने वाले सभी प्रमुख रास्तों पर मोबाइल चेक पोस्ट लगाकर वाहनों की सघन जांच शुरू कर दी थी।

    - अंदरूनी क्षेत्रों में भी गणतंत्र दिवस पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। गणतंत्र दिवस के मौके पर जिला मुख्यालय में स्कूल शिक्षा मंत्री व जिला प्रभारी केदार कश्यप ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

    - सुबह 9 बजे ध्वजारोहण के बाद रस्मी परेड, सांस्कृतिक प्रस्तुतियां और विभिन्न विभागों के विकास कार्यों की चलित झांकी भी मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगी।

    शहीदों को दी श्रद्धांजलि


    - आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास मंत्री केदार कश्यप ने बुधवार को कुम्हारपारा रक्षित केंद्र के शहीद स्मारक पहुंचकर इरपानार जंगल में मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए 4 जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

    - मंत्री ने शहीदों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कहा कि नक्सलियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे।

    - इस प्रकार की घटनाओं से जवानों के मनोबल में कोई कमी नहीं आएगी। जल्द ही बस्तर नक्सलवाद से मुक्त होगा।

    - इस दौरान विधायक मोहन मरकाम, डीजीपी एएन उपाध्याय, विशेष पुलिस महानिदेशक (नक्सल आॅपरेशन) डीएम अवस्थी, आईजी विवेकानंद सिन्हा, कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा और शहीद हुए जवान विनोद कौशिक, देवनाथ पुजारी और रायसिंह मरकाम के परिजनों समेत बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: High Alert In Bastar After Naxal Attack
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×