--Advertisement--

२२२२२२

२२२२२२

Danik Bhaskar | Jan 19, 2018, 05:10 PM IST
आरोपी ने बताया कि वो कैसे घर मे आरोपी ने बताया कि वो कैसे घर मे


धमतरी। अपनी बहन के आशिक को उसकी मां के साथ दर्दनाक मौत देने वाले भाई ने न सिर्फ वारदात को अंजाम देना कबूल किया बल्कि पुलिस और पब्लिक के सामने क्राइम सीन का पूरा डेमो भी दिया। दो हत्या करने के बाद भी सिरफिरे भाई के चेहरे पर कोई मलाल नहीं था। बोला रात में अचानक नींद खुली तो किया ये सब...

- धमतरी के रत्नाबांधा कॉलेज मोड़ के पास स्थित गांव में 11-12 जनवरी की दरम्यानी रात अमृता बाई (50) और उसके बेटे दिनेश उर्फ दादू नागरची (19) की धारदार हथियार से वार कर हत्या दर्दनाक हत्या कर दी गई।
- पुलिस ने पांचवे दिन बाद घटना का खुलासा कर दिया। दरअसल घटना को अंजाम मृतक की प्रेमिका के छोटे भाई नीरज मरकाम ने दिया था।
- उसने न केवल इस वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया बल्कि पुलिस ने उससे पूछा भी कि तुमने ये सब कैसे किया।
- उसने बताया कि वो अपनी बहन को मृतक से मिलने के लिए कई बार मना कर चुका था। चूंकि उसके बहन से मृतक की दोस्ती थी।
- आरोपी भाई का कहना है कि उसने उसकी बहन को फुसलाकर अनैतिक काम भी किया। ये सब पता चलने के बाद आरोपी ने मन ही मन उसे सजा देने की ठान ली थी।
- 11 जनवरी की रात में वो सोया और अचानक नींद खुल गई। आरोपी ने बाकायदा लाइव डेमो देकर बताया कि वो उस रात सबसे पहले मृतक के घर के शौचालय की छत चढ़ा।
- सीढ़ी से होकर मृतका अमृत बाई के खुले कमरे में भीतर घुसा। यहां आरोपी नीरज ने अमृता बाई पर टंगिए से तबाड़तोड़ वार किया और उसकी हत्या कर दी।
- अमृत बाई की मौत के बाद बंद कमरे में सोए दिनेश नागरची के कमरे की ओर आगे बढ़ा।
- आवाज देकर आरोपी ने दरवाजा खुलवाने कोशिश की। जैसे ही दिनेश ने दरवाजा खोला नीरज उसपर टंगिया लेकर पिल पड़ा।
- दिनेश ने उसके वार को रोक दिया और मां के कमरे की ओर भागा। दोनों में जमकर हाथापाई हुई। इन सबका आरोपी ने लाइव डेमो दिया।
- आखिरकार उसने बताया कि पहले उसने दिनेश के सिर पर कांच के बोतल से वार किया फिर टंगिए से वारकर उसकी हत्या कर दी।
- वहां से निकलकर एक पानी की डबरी की ओर गया। साथ में मृतक का मोबाइल भी ले आया था जिसे उसने डबरी में फेंक दिया था।
- पूरे घटनाक्रम का लाइव डेमो देने के बाद आरोपी पुलिस को उस डबरी की ले गया और मोबाइल निकलवाने में मदद की।
- डेमो देते समय भी आरोपी में मन में इस घटना को लेकर किसी तरह का मलाल या चेहरे पर शिकन नहीं था। वो घटना को अंजाम देने के बाद काफी संतुष्ट लग रहा था। ये सब देखकर पुलिस भी चकरा गई थी।

मारने के बाद लाश उठाने में की मदद


- आरोपी नीरज मर्डर के दूसरे दिन गांव वालों के साथ भीड़ में शामिल था और लाश उठाने से लेकर पुलिस की पूरी कार्रवाई तक में मौके पर मौजूद था।
- यहां तक कि शव यात्रा में भी वो शामिल था। तब तक किसी ने सोचा भी नहीं था कि यह वहीं हत्यारा है, लेकिन बाद में पुलिस ने कड़ियां जोड़ी और मामला का पर्दाफाश हो गया।

पहले बोला- मैं हत्यारा नहीं हूं

- एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली कि घटना से पहले दिनेश व गांव के ही एक लड़की के साथ उनका प्रेम प्रसंग चल रहा था।
- जब लड़की के मोबाइल की कॉल डिटेल्स देखा तो मृतक और लड़की में कई बार बात होने की बात सामने आई। फिर लड़की ने भी प्रेम संबंध की बात को स्वीकार कर लिया।
- गांव वालों ने बताया कि दोनों जब एक साथ बाइक में घूम रहे थे, तब लड़की के परिजनों ने देख लिया था। उसके बाद परिजन लड़की को गांव भेज दिए थे।
- अक्सर ऐसा होने पर ही परिजन कुछ घटना को अंजाम देते है। पुलिस इसे जांच का बिन्दु मानते हुए हत्यारा नीरज मरकाम को पकड़कर पूछताछ करने लगी।
- पुलिस को नीरज कहता रहा कि मेरा फिंगरप्रिंट ले लो, मैं हत्यारा नहीं हूं। पुलिस को मिले सबूत के आधार पर जब पुलिस कड़ाई से पूछताछ की तो नीरज ने दोनों की हत्या करना कबूल कर लिया।

एक टीवी सीरियल देख बनाया प्लान


- आरोपी नीरज मरकाम ने बताया कि दिनेश नागरची के साथ उसकी बहन का प्रेम प्रसंग उसे अच्छा नहीं लगता था।
- आए दिन उसके घर के पास वह मंडराता रहता था। टीवी में आने वाले एक क्राइम आधारित सीरियल देखा। फिर मर्डर के लिए प्लान बनाया।
- प्लान के मुताबिक 4 जनवरी को हत्या करना था, लेकिन नींद नहीं खुलने के बाद वह हत्या नहीं कर पाया।
- 11 जनवरी को अचानक रात 1 बजे उसकी नींद खुली, तो वह प्लान और टीवी सीरियल के अनुसार योजनाबद्घ तरीके से घर में रखे टंगिया, हाथ में ग्लब्स और उंगलियों में टेप लगाकर मौके पर पहुंचा ताकि फिंगरप्रिंट न आए।
- इन तैयारियों के साथ वह घटना को अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने के बाद वह मोबाइल सड़क किनारे डबरी में फेंक दिया। कुल्हाड़ी के बेठ आग में लगा दिया।

- ग्लब्स अपने घर में छुपा दिया जो बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया।

फोटो/ वीडियो : अजय देवांगन

आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके देखिए खबर की और Photos...