Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News» Life Change Of Dana Majhi

कभी पत्नी का शव कंधे पर लेकर गया था ये शख्स, आज कर रहा है ये सब

कभी पत्नी का शव कंधे पर लेकर गया था ये शख्स, आज कर रहा है ये सब

Brijesh Upadhyay | Last Modified - Dec 07, 2017, 11:39 AM IST


गरियाबंद।गत वर्ष अगस्त माह में एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई और ये घटना खबरों में काफी चर्चा में रही कि एक शख्स की पत्नी की मौत होने के बाद वो कंधे पर शव लेकर 10 किमी तक गया। वजह थी उसकी गरीबी। पत्नी टीबी से पीड़ित थी और उसकी मौत हो गई। उसके पास एम्बुलेंस तक के पैसे नहीं थे। आज उस शख्स की जिंदगी बदल गई है। आज इनकी बेटी को ओडिशा सरकार भुवनेश्वर में पढ़ा रही है। इनकी तीसरी शादी भी हो चुकी है और वो अब नई बाइक से घूम रहे हैं और 36 लाख रुपए बैंक में जमा हैं। जानिए पूरी कहानी...


- दरअसल मंगलवार को दाना मांझी ने कालाहांडी जिले के भवानीपाटा स्थित एक बाइक शो-रूम से नई बाइक खरीदी है। इन्हें बाइक चलाने नहीं आता इसलिए अपने भतीजे को साथ लेकर आए थे। इनकी बदली हालत देख लोगों को वो वक्त भी याद आ गया जब ये देश-विदेश में चर्चा में आए थे और इन्हें ओडिशा सरकार की ओर से इंदिरा आवास योजना के तहत घर मिला। बहरीन के पीएम प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा ने 9 लाख रुपए की सहायता राशि दी थी।इन्हें और कई लोगों ने आर्थिक मदद दी जिससे इनके अकाउंट में 36 लाख रुपए से ज्यादा राशि हो गई है।

इस वजह से आए थे चर्चा में


- ये घटना 24 अगस्त 2016 की है। ओडिशा के पिछड़े जिले कालाहांडी में दाना मांझी को अपनी दूसरी पत्नी के शव को कंधे पर लेकर करीब 10 किलोमीटर तक चलना पड़ा था। उसे अस्पताल से शव को घर तक ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिला, क्योंकि एम्बुलेंस रिजर्व कर उसे देने के लिए पैसे तक नहीं थे। उसके साथ उसकी 12 वर्षीय बेटी भी थी जो पिता के साथ चल रही थी। ये फोटो सोशल मीडिया समेत कई प्लेटफॉर्म पर वायरल हुई और गरीबी का ये दर्द भी लोगों ने देखा।

फोटो : संदीप राजवाड़े

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kbhi patni ki laash kndhe par le 10Km chala thaa ye shakhs, ab akaunt mein 36 laakh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Raipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×