रायपुर

--Advertisement--

त्रस्न की बजाय दूसरी लड़की से हो गई शादी, फिर कुएं में इस हालत में मिले दोनों

त्रस्न की बजाय दूसरी लड़की से हो गई शादी, फिर कुएं में इस हालत में मिले दोनों

Dainik Bhaskar

Dec 22, 2017, 11:17 AM IST
छत्तीसगढ़ के कोरिया का मामला- छत्तीसगढ़ के कोरिया का मामला-


कोरिया (छत्तीसगढ़)। एक कुएं में जब महिला पानी लेने गई तो नजारा देख उसके हाथ से रस्सी और बाल्टी छूट गई। दरअसल कुएं में एक लड़के और लड़की की लाश दिखाई दे रही थी। घटना के दो दिन बाद जांच में ये बात सामने आई कि दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे। लड़के के परिजनों ने दो साल पहले जबरदस्ती किसी और जगह उसकी शादी कर दी। ऐसे में उसने ये स्टेप उठा लिया। जानिए पूरी घटना...

- पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांव में सुबह दुर्गावती नाम की महिला पानी भरने गई थी। पानी भरने के लिए जैसे ही उसने बाल्टी को पानी में डाला उसकी नजर शवों पर पड़ी। उसने चीखते हुए आस-पास के लोगों को इसकी जानकारी दी। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कुआं से बाहर निकलवाया।

- ग्रामीणों ने शव की पहचान गांव के ही 22 वर्षीय अधीन सिंह पिता धन सिंह और लड़की की पहचान 19 वर्षीय मायावती पिता प्यारे लाल के रूप में की। पूछताछ की तो पता चला कि दोनों ही रात को बिना बताए ही घर से बाहर निकल गए थे।

दो साल पहले युवक की हुई थी शादी

- दोनों पिछले कई सालों से प्यार करते थे। ये बात जब घरवालों को पता चली तो उन्होंने अधीन सिंह की एक न सुनी और दूसरे गांव की लड़की से जबरदस्ती शादी करा दी। इधर शादी के बाद भी दोनों छुपकर मिलते थे और इसकी चर्चा गांव में भी थी। आखिरकार दोनों ने देखा कि वे एक नहीं हो पाएंगे तो मौत का रास्ता चुन लिया।


फोटो : फोटो अमित पांडेय

X
छत्तीसगढ़ के कोरिया का मामला- छत्तीसगढ़ के कोरिया का मामला-
Click to listen..