रायपुर

--Advertisement--

क्कद्धशह्लशह्य : एक बच्चे की मां है ये मॉडल, चीन में जीता खूबसूरती का ये खिताब

क्कद्धशह्लशह्य : एक बच्चे की मां है ये मॉडल, चीन में जीता खूबसूरती का ये खिताब

Danik Bhaskar

Dec 02, 2017, 06:05 PM IST
प्राची अग्रवाल। प्राची अग्रवाल।

रायपुर। एक बच्चे की परवरिश के साथ ही फैमिली की पूरी जिम्मेदारी निभाने वाली रायपुर की इस मॉडल ने चीन के झिंगयांग सिटी में अपनी खूबसूरती और फिटनेस का जलवा बिखेर दिया है। यहां 1 दिसंबर को हुए मिसेज एशिया इंटरनेशनलल वर्ल्ड ग्रैंड फिनाले में मिसेज एशिया इंटरनेशन वर्ल्ड पीस का खिताब अपने नाम कर लिया है। मॉर्शल आर्ट से खुद को फिट रखने वाली प्राची अग्रवाल इससे पहले चेन्नई में हुए मिसेज इंडिया 2017 का खिताब भी अपने नाम किया था। जानिए इनके बारे में...


- चीन के झिंगयांग सिटी चीन में डांग यंग सिटी में आयोजित हुए मिसेज एशिया इंटरनेशनलल वर्ल्ड ग्रैंड फिनाले में 20 देशों की सुंदरिया को पीछे छोड़ते हुए प्राची ने मिसेज एशिया इंटरनेशन वर्ल्ड पीस का खिताब जीता है।
- प्राची मॉडलिंग करने के साथ ही बच्चियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देती हैं और सोशल वर्क में भी एक्टिवली देखी जाती हैं।


ऐसे पूरा हुआ सपना


- प्राची बताती हैं कि इनका बचपन से ही मॉडलिंग का शौक था। चूंकि फैमिली में ये सब एक्सेप्टेबल नहीं था।
- जब शादी हुई तो इन्होंने अपने ड्रीम के बारे में हसबैंड से शेयर किया। उनके बिजनेसमैन हसबैंड ने उनके इस सपने को पूरा करने में सहयोग करना शुरू कर दिया।
- वे घर के काम में प्राची का हाथ भी बंटाते और उनके मॉर्शल आर्ट को कंटीन्यू करने में भी मदद की।
- प्राची का वेट डिलीवरी के बाद काफी ज्यादा हो गया था। फिर इन्होंने इसे मार्शल आर्ट और योगा की मदद से कम किया और खुद को पहले की तरह फिट कर दिया।

आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके देखिए खबर की और Photos...

Click to listen..