--Advertisement--

जोंगेरास की पहाड़ी में नक्सल कैंप ध्वस्त, ३ माओवादियों के घायल होने का दावा

जोंगेरास की पहाड़ी में नक्सल कैंप ध्वस्त, ३ माओवादियों के घायल होने का दावा

Danik Bhaskar | Feb 14, 2018, 07:03 PM IST
कैंप ध्वस्त होने के बाद मिला स कैंप ध्वस्त होने के बाद मिला स


सुकमा/दोरनापाल। चिंतागुफा थाना क्षेत्र के गांव नगारम के जंगलों में बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे हुई पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में एसपी अभिषेक मीणा ने तीन नक्सलियों को गोली लगने का दावा किया है। एसपी ने मौके से हथियार व नक्सली सामाग्री बरामद होने की बात कही। इधर मंगलवार दोपहर कुकानार थाना क्षेत्र के जोंगेरास की पहाड़ी में जवानों ने नक्सलियों का कैंप ध्वस्त कर भारी मात्रा में विस्फोटक समेत अन्य सामाग्री बरामद की है।


- मिली जानकारी के अनुसार कुकानार थाने से डीआरजी व जिला पुलिस के जवानों की टुकड़ी मंगलवार सुबह जोंगेरास, कुन्ना एवं पुसगुन्ना इलाके की ओर सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी।
- जोंगेरास गांव से सटी पहाड़ी में डीव्हीसी मेंबर जगदीश अपने साथियों के साथ कैंप लगाया हुआ था। फोर्स की टुकड़ी को अपनी ओर बढ़ते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली मौके से भाग निकले।

लूटे गए बुलेट प्रूफ जैकेट बरामद


- मुठभेड़ के बाद जवानों ने जोंगेरास पहाड़ी की घेराबंदी कर तलाशी ली और मौके से 8 बुलेट प्रूफ जैकेट, इंसास राइफल की खाली मैग्जीन, लगभग 500 नग डेटोनेटर, टिफिन बम, प्रेशर आईईडी, जिलेटिन रॉड, नक्सली वर्दी के कपड़े की थान, बैटरी, जूता एवं नक्सली साहित्य बरामद किया।
- एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि जोंगेरास पहाड़ी में नक्सली कैंप से बरामद 8 नग बुलेट प्रूफ जैकेट नक्सलियों ने टहाकवाड़ा हमले के दौरान सीआरपीएफ जवानों से लूटा था।