--Advertisement--

मां ने उठा लिया ये स्टेप, ५ माह की दुधमुंही खोजती रही उसका आंचल

मां ने उठा लिया ये स्टेप, ५ माह की दुधमुंही खोजती रही उसका आंचल

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2018, 07:17 PM IST
new married woman ate poison, died , dhamtari , chhattisgarh

धमतरी। देमार- पीपरछेड़ी की 22 वर्षीय नवविवाहिता ने चूहामार दवा खाकर खुदकुशी कर ली। घटना से बिफरे मायके पक्ष ने पति समेत ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना और जान से मारने का आरोप लगाया है, वहीं सारे आरोपों को ससुराल पक्ष ने निराधार बताया। मृतका की 5 माह की दुधमुंही बच्ची है, जिसका भूख की वजह से रो-रोकर बुरा हाल हो गया था। फिलहाल बच्ची अपनी नानी के पास है। जानिए पूरी घटना...


- अस्पताल चौकी पुलिस के अनुसार कुरुद थाना क्षेत्र के झुरानवागांव निवासी भुखनलाल साहू की 22 वर्षीय बेटी पिंकी साहू का विवाह अप्रैल 2016 में देमार पीपरछेड़ी निवासी मिथलेश साहू के साथ हुआ था।
- 14 जनवरी को पिंकी ने अज्ञात कारण से अपने ससुराल में चूहामार दवा खा ली। उसे परिजन गंभीर हालत में उपचार के लिए सुबह 11 बजे मसीही अस्पताल लेकर आए।
- यहां शाम 5 बजे उसकी मौत हो गई। सोमवार को नायब तहसीलदार गोविंद सिन्हा के साथ जिला अस्पताल चौकी पुलिस मसीही अस्पताल पहुंची और दोनों पक्ष के बयान दर्ज कर मृतका का पंचनामा किया। इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।


दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित


- मृतका के पिता भुखनलाल साहू और मामा पन्नालाल साहू ने कहा कि शादी के बाद से पति मिथलेश समेत सास-ससुर दहेज के लिए प्रताड़ित कर जान से मारने की धमकी देते थे।
- कई बार वह ससुराल छोड़कर मायके आ गई थी। उसके साथ हो रही ज्यादती को देखते हुए अक्टूबर २०१७ में झुरानवागांव और देमार पीपरछेड़ी के साहू समाज पदाधिकारियों की बैठक हुई थी।
- इसमें दोनों पक्षों को समझाया गया और लड़के ने गलती स्वीकार कर दोबारा ऐसी घटना न होने की बात कही थी, पर ससुराल पक्ष के लोगों ने प्रताड़ना जारी रखी और उसकी जान ले ली। उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।


फंसाने की साजिश


- मृतका के पति मिथलेश पिता दयालुराम साहू ने कहा कि मायके पक्ष के सारे आरोप निराधार हैं। कभी-कभी पति-पत्नी के बीच कहासुनी होती थी।
- ससुराल पक्ष के किसी भी सदस्य ने दहेज के लिए प्रताड़ित और मारपीट नहीं किया। मायके पक्ष वाले फंसाने की कोशिश कर रहे हैं।


एक-दूसरे पर लगा रहे आरोप


- नायब तहसीलदार गोविंद सिन्हा ने कहा कि ससुराल और मायके पक्ष वाले एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। दोनों पक्षों के बयान दर्ज कर रिपोर्ट पुलिस को सौंपी दी गई है।


फोटो : अजय देवांगन


आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके देखिए खबर की और Photos...

X
new married woman ate poison, died , dhamtari , chhattisgarh
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..