Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News» Panther Killed A Old Woman And Ate, Kanker , Chhattisgarh

रात में सो रही थी महिला, गर्दन पकड़कर ले गया पैंथर, किसी को भनक तक नहीं लगी

रात में सो रही थी महिला, गर्दन पकड़कर ले गया पैंथर, किसी को भनक तक नहीं लगी

Brijesh Upadhyay | Last Modified - Dec 16, 2017, 01:44 PM IST


काकेर।एक बुजुर्ग महिला को अपना निवाला बना चुका तेंदुआ अभी भी वन विभाग की पकड़ से बाहर है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने कैमरे लगाए हैं। शनिवार को भी कैमरों को खंगाला गया, लेकिन तेंदुए का पता नहीं चला। इस इलाके में तेंदुए के नरभक्षी होने से लोग काफी दहशत में हैं। जानिए पूरा मामला...


- घटना कांकेर के खमडेढ़गी की है। 13 दिसंबर की रात यहां 65 वर्षीय शन्नो हिचामी अपने घर के में सोई हुई थी। सुबह महिला की बहू उसे जगाने और दातून देने गई। देखा तो वो बिस्तर में नहीं थी। पहले उसने ये समझा कि महिला शौच के लिए गई होगी। काफी देर बाद नहीं लौटी तो खोजबीन शुरू की गई। घर से कुछ दूर महिला के कपड़े मिले। आंशका होने पर आसपास खेत जंगल में तलाश शुरू की। घर से आधा किमी दूर खेत से लगे एक चट्टान पर महिला के अंग मिले। यहां पैर, दोनों हाथ, सिर के बाल तथा रीढ़ की हड्डी पड़ी मिली। सिर व अन्य हिस्सों को तेंदुआ खा चुका था।


नरभक्षी है तेंदुआ


-कांकेर सीसीएफ एचएल रात्रे ने बताया खमढोड़गी घटना से साफ है कि वहां तेंदुआ नरभक्षी हो गया है। तेंदुए की प्रवृत्ति होती है कि जहां शिकार करने के बाद छोड़ कर जाता है वहां दोबारा जरूर आता है। इसलिए नरभक्षी तेंदुआ की पहचान करने खमढोड़गी में उक्त स्थान पर कैमरा लगाया गया है।
- नरभक्षी तेंदुए की पहचान होने के बाद उसे पकड़ने योजना बनाई जाएगी। इलाके में और भी तेंदुए हैं, इसलिए इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है कि पहले नरभक्षी तेंदुए की पहचान की जाए उसके बाद ही उसे पकड़ा जाए।
- जिले में यह पहली घटना है जिसमें तेंदुए ने नरभक्षी होकर महिला को अपना निवाला बना लिया। इसके पूर्व तक तेंदुआ मवेशी मुर्गों को ही अपना भोजन बनाते रहे हैं।
- 2014 में शहर में घुसे तेंदुए ने अपने बचाव दहशत में आमापारा में कुछ लोगों पर हमला किया था।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Raipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: so rhi mahila ko uthaa le gaya tenduaa, chttaan par is haal mein shrir ke tukde
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Raipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×