--Advertisement--

फैक्ट्री में लूट के बाद आउटर के कालोनी में पुलिस का छापा, १४० से ज्यादा संदेही हिरासत में

फैक्ट्री में लूट के बाद आउटर के कालोनी में पुलिस का छापा, १४० से ज्यादा संदेही हिरासत में

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 01:04 PM IST
लोगों से पूछताछ करती पुलिस। लोगों से पूछताछ करती पुलिस।

रायपुर। औद्योगिक क्षेत्र सिलतरा में 5 लाख की लूट के बाद पुलिस ने आउटर की काॅलोनी में कार्रवाई की। गुरुवार को सड्‌डू बीएसयूपी कालोनी, हाउसिंग बोर्ड कालोनी सड्‌डू और विज्ञान केंद्र के पीछे खालबाड़ा में छापा मारा। एक-एक घर की तलाशी ली। सभी का आधार कार्ड जब्त किया गया।


- आउटर की तीन काॅलोनी के 200 जवानों ने छापा मारा।
- बड़ी संख्या में महिला बल भी शामिल थीं। बीएसयूपी काॅलोनी सड्‌डू, विज्ञान केंद्र के पीछे खालबाड़ा मे 62, बीएसयूपी काॅलोनी खेमका मे 38 और हाउसिंग बोर्ड कालोनी सड्‌डू में 40 संदेही पकड़े गए।
- पांच घंटे की जांच में 1012 घरों की चेकिंग की गई।

होली में हुड़दंगियों की खैर नहीं

- होली में हुड़दंगियों और बाइकर्स की खैर नहीं रहेगी। त्योहार के पहले ही पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी है।

- बेरीकेड्स लगाकर शहर में जांच की जा रही है। शहर के भीतर आने वाले हर एक गाड़ियों की जांच हो रही है। हुड़दंगियों और बाइकर्स के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए पुलिस ने चीता और बाज स्क्वाॅड बनाया है।

- इसमें फुर्तीले पुलिस वालों को रखा गया है, जो बाइक में सुबह से रात तक शहर में घूमते रहेंगे। कोई भी तीन सवारी, बिना नंबर या हाईस्पीड में बाइक चलाएंगे तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

- उनकी गाड़ी त्यौहार के बाद मिलेगी। शहर में बुधवार से फोर्स तैनात हो गई है। 1500 पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है। बाहर से भी फाेर्स बुलाया गया है।

- इस बार बड़ी संख्या में महिला फोर्स भी लगाया गया है। पुलिस अफसरों ने बताया कि होली में शहर की सुरक्षा व्यवस्था को आठ सेंटर में बांटा गया है। प्रत्येक सेक्टर में दो राजपत्रित अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

- बुधवार से उनकी ड्यूटी शुरू हो गई। तीन दिनों तक शहर में जांच चलेगी। सड़क से लेकर होटल, लाॅज, ढाबा और बार में जांच की जा रही है। वहां ठहरने वाले हर गेस्ट की सूची रखी जा रही है। थानों में भी वारंटी, निगरानी और गुंडे बदमाश की धरपकड़ शुरू कर दी गई है।

- अपराधी तत्व जेल में अपना त्योहार मनाएंगे। क्योंकि उनके बाहर रहने से शांति भंग होने या विवाद होने की आशंका है।