--Advertisement--

कभी मुंबई में जिंगल्स गाया करता था ये बॉलीवुड का फेमस सिंगर, पैदल घूमता था शहर

कभी मुंबई में जिंगल्स गाया करता था ये बॉलीवुड का फेमस सिंगर, पैदल घूमता था शहर

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 11:15 AM IST
रायपुर आए जावेद। रायपुर आए जावेद।


रायपुर। अपने सिंगिंग से एक अलग मुकाम बना चुके जावेद अली पहले मुंबई में जिंगल्स गाया करते थे। कभी बैकग्राउंड में आवाज भी देते थे। जेब में बस का किराया देने के लिए पैसे तक नहीं होते थे तो ये पैदल ही जॉब सर्च करने के लिए घूमा करते थे। जावेद रायपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए थे। इस मौके पर उन्होंने बातचीत के दौरान ये बातें शेयर की। जानिए जावेद की जिंदगी के अनकहे पल...

- बॉलीवुड सिंगर जावेद ने कहा कि मैंने कभी अपने अतीत को भूलने की कोशिश नहीं की। पुराने दिन मुझे आगे बढ़ने का हौसला देते हैं।
- मेरे अब्बा चाहते थे मैं बहुत बड़ा सिंगर बनूं। वो भी संगीत से जुड़े थे। उन्होंने मुझे अच्छी से अच्छी तालीम देने की कोशिश की, जिसका मुझे फायदा भी मिला।
- उन्होंने एक बात कही थी, जिसे मैंने गांठ बांधकर रखा है। वो कहते थे बेटा कभी भी आसमान को नहीं, बल्कि जमीन को देखकर चलना। जमीन को देखकर चलने वाले को कभी ठोकर नहीं लगती है।


मदद के बाद आती है सबसे अच्छी नींद


- जावेद अली साइलेंट सोशल वर्कर भी हैं। अब तक कइयों की मदद कर चुके जावेद ने इस सवाल के जवाब में कहा कि मदद कभी बताकर नहीं की जाती।
- ये मैं अपनी खुशी के लिए करता हूं। किसी की मदद करने के बाद उसके चेहरे की मुस्कान देखकर जो खुशी और सुकून मिलता है वो दुनिया के किसी दूसरे काम में नहीं। मुझे तो उस रात नींद भी बहुत अच्छी आती है।


कई फैंस कहती हैं आई लव यू, अच्छा लगता है...


- फैंस से जुड़े सवाल पर जावेद ने कहा, अच्छे सॉन्ग्स के लिए फैंस के कई मैसेज आते हैं। कोई आवाज की तारीफ करता है तो कोई लुक की।
- कई फीमेल फैंस आई लव यू लिखकर मैसेज करती हैं। हर इंसान की तरह मुझे भी तारीफ अच्छी लगती है।


हमारा देश पूरी दुनिया में सबसे सुरक्षित


- देश में मुसलमानों के असुरक्षित महसूस करने से जुड़े सवाल पर जावेद ने कहा कि मैंने कभी इंडिया में खुद को असुरक्षित महसूस नहीं किया।
- यहां जैसा सुकून दुनिया के किसी दूसरे देश में नहीं है। जब भी परफॉर्मेंस के लिए कहीं बाहर जाता हूं अपने देश और अपने लोगों को हमेशा मिस करता हूं।

फोटो : प्रवीण देवांगन

आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके देखिए खबर की और Photos...

X
रायपुर आए जावेद।रायपुर आए जावेद।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..