--Advertisement--

पत्नी से कर रहा था अश्लील हरकत, पति ने आवाज उठाई तो ने उल्टा दे दी ये सजा

पत्नी से कर रहा था अश्लील हरकत, पति ने आवाज उठाई तो ने उल्टा दे दी ये सजा

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 04:05 PM IST
पति-पत्नी पहुंचे एसपी के पास। पति-पत्नी पहुंचे एसपी के पास।

धमतरी। यहां एक पति को अपनी पत्नी की अस्मत बचाने के एवज में समाज ने दंडित किया है। दबंगों ने पति और उसके पूरे परिवार को हुक्का-पानी बंद कर दिया है। अब तो गांव में कोई दुकानदार इन्हें राशन तक नहीं देता है। राशन के लिए भी इन्हें गांव से बाहर जाना पड़ता है। दबंगों के खिलाफ जाना पड़ा महंगा...


- करेली बड़ी निवासी छत्रपाल पिता पुनीतराम जांगड़े दोपहर 1 बजे अपनी पत्नी के साथ एसपी रजनेश सिंह के समक्ष मदद की फरियाद लेकर पहुंचा।
- युवक का जुर्म सिर्फ इतना है कि उसने अपनी पत्नी की लाज बचाने के लिए गांव में आवाज उठाई। इससे खफा समाज के लोगों ने उनकी आवाज को तो दबा दिया, साथ ही हुक्कापानी बंद करने का फरमान भी जारी कर दिया।
- बीते एक हफ्ते से छत्रपाल और उसका परिवार गांव में किसी के साथ भी बात नहीं करता। इन्हें राशन सामान खरीदना हो, तो दूसरे गांव आना पड़ता है।


पत्नी नहाने जा रही थी तो युवक ने छेड़ा


- डेढ़ माह पूर्व छात्रपाल की पत्नी गांव के तालाब में नहाने जा रही थी। तभी एक युवक रोहित ने रास्ता रोककर छेड़खानी करने लगा।
- इस घटना की जानकारी पीड़िता ने अपने पत्नी को दी। तब करेली बड़ी चौकी में दोनों पहुंचे।
- चौकी प्रभारी राजकुमार डहरिया ने युवक के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया और रिमांड पर जेल भेज दिया।
- 10 दिन पहले ही युवक जमानत पर छुटकर घर लौटा। इधर घटना की जानकारी उसने गांव में दी। इसके बाद सतनामी समाज के पदाधिकारियों ने बैठक की और उसकी पत्नी को भी बुलाया।
- समाज के लोगों ने बिना बातचीत किए 15 हजार अर्थदंड मांगा और रुपए देने से इंकार करने पर समाज और गांव से बहिष्कृत करने का फरमान सुना दिया।
- इस फरमान के बारे में जानकारी ली तो ऊंची आवाज में बात नहीं करने की बात कहकर डराने-धमकाने लगे।


एसडीओपी को फटकार लगाकर जांच के दिए आदेश


- पीड़ित जांगडे परिवार का आवेदन पढ़कर एसपी रजनेश सिंह भी खफा हो गए। उन्होंने तत्काल कुरुद एसडीओपी डीपी ठाकुर को फोन से फटकार लगाई और मामले की गंभीरता से जांच करने की बात कही।
- पीड़ित परिवार को एसपी ने आश्वासन देकर लौटा दिया। एसडीओपी श्री ठाकुर ने बताया कि करेली बड़ी गांव के सतनामी समाज अध्यक्ष को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। उनका बयान लेने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।


फोटो : अजय देवांगन


आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके देखिए खबर की और Photos...