--Advertisement--

शिक्षा

शिक्षा

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2017, 07:06 PM IST
शिक्षाकर्मियों और पुलिस में ह शिक्षाकर्मियों और पुलिस में ह

रायपुर। अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे शिक्षाकर्मियों का सब्र का बांध टूटता जा रहा है। सरकार की सोमवार तक काम पर लौटने की अंतिम चेतावनी के बाद भी अब तक कोई असर नहीं दिख रहा है। इधर सरकार भी बातचीत करने के मूड में नजर नहीं आ रही है। सरकार ने 41 शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। सड़कों पर उतरे शिक्षाकर्मी…

- सोमवार को साइंस कॉलेज मैदान में जुटे करीब 20 हजार शिक्षाकर्मी आखिरकार सड़क पर उतर गए।

- इस दौरान जाम का माहौल हो गया और ट्रैफिक कई घंटों तक प्रभावित रहा। कई स्थानों पर ट्रैफिक डायवर्ट करने से भी आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इधर शहर के सारे सेंसिटिव स्पॉट जैसे सीएम हाउस, राज भवन, शिक्षा मंत्री आवास समेत कई स्थानों पर पुलिस की हाई सिक्योरिटी मौजूद थी।

- शहर के धरना स्थल जैसे बूढ़ापारा, ईदगाह भाटा मैदान को सील कर दिया गया था। जगह-जगह वाहनों की चेकिंग कर शिक्षाकर्मियों को रोका जा रहा था।

- चेकिंग के दौरान भी जाम का माहौल हो गया था जिससे ट्रैफिक में लोग घंटों फंसे थे।

- इधर डीजी और कलेक्टर्स की वीडियो कांफ्रेंस मीटिंग हुई और ये तय किया गया कि किसी भी सूरत में मंगलवार तक शिक्षा व्यवस्था बहाल करनी है।

- इसके अलावा जिला व ब्लॉक स्तर के उन शिक्षाकर्मियों की लिस्ट खोजी जा रही है जो किसी न किसी संगठन से जुड़े हैं और उनका बाकायदा लेटर पैड है।

41 शिक्षाकर्मी बर्खास्त

- सोमवार को सरकार ने 41 शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त कर दिया है। सरकार ने मंगलवार को काम पर लौटने की चेतावनी दी है।

- इसके अलावा साक्षरता विभाग के 17 हजार प्रेरकों को पढ़ाने की जिम्मेदारी सौंपी है।

- सरकार का दावा है कि अलग-अलग जिलों में करीब 20 हजार शिक्षाकर्मी काम पर लौट चुके हैं। लौटने की प्रक्रिया अभी भी जारी है।

- वहीं आंदोलन कर रहे शिक्षाकर्मियों का कहना है कि सरकार के ये दावे झूठे हैं और बर्खास्त करने से किसी का भी मनोबल कम नहीं होगा। सरकार के से सख्त रवैए से वे झुकने वाले नहीं है।

फोटो : सुधीर सागर

आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके देखिए खबर की और Photos...

X
शिक्षाकर्मियों और पुलिस में हशिक्षाकर्मियों और पुलिस में ह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..