--Advertisement--

ब्लास्ट हुआ तो ऐसा लगा कि कान के पर्दे फट गए स्वस्थ होकर दोबारा जाऊंगा नक्सलियों से लड़ने - श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती घायल जवान मदन व राजेश से बातचीत - 1

ब्लास्ट हुआ तो ऐसा लगा कि कान के पर्दे फट गए स्वस्थ होकर दोबारा जाऊंगा नक्सलियों से लड़ने - श्री नारायणा अस्पताल में भर्ती घायल जवान मदन व राजेश से बातचीत - 1

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 11:27 AM IST
घायल जवान राजेश कुमार। घायल जवान राजेश कुमार।

रायपुर। सुकमा के पलोदी में IED ब्लास्ट में गंभीर रूप से जख्मी मदन कुमार के हौसले कम नहीं हुए हैं। वह कहते हैं कि स्वस्थ होकर दोबारा नक्सलियों से लड़ने जाएंगे। देवेंद्रनगर स्थित श्रीनारायणा अस्पताल के आईसीयू में भर्ती मदन ने कहा कि ब्लास्ट के बाद ऐसा लगा कि कान के पर्दे फट गए हैं। वे गाड़ी से 40 से 50 फीट दूर जा गिरे थे। गनीमत है कि सिर में चोट लगने के बाद भी उनकी जान बच गई। अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने बताया कि मदन को ठीक होने में सप्ताहभर लग जाएगा। वहीं राजेश को दो दिनों में छुट्टी दे दी जाएगी।


- घायल जवानों मदन व राजेश की जुबानी कुछ इस तरह है। हम दोपहर 12 बजे के आसपास सर्चिंग कर पलोदी से कासाराम जा रहे थे।

- हम एंटी लैंड माइंस व्हीकल में बैठे थे और साथियों से बातचीत कर रहे थे। तभी साढ़े 12 के आसपास जोर का ब्लास्ट हुआ।

- ब्लास्ट इतना जोरदार था कि गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। वे गाड़ी से काफी दूर जा गिरे थे। घटना के एक घंटे तक होश ही नहीं रहा।

- जब होश आया तो लगा कि कान का परदा तो नहीं फट गया है। फिर साथियों ने बातचीत कि तो लगा कि उनकी जान बच गई है।

- घटना पलोदी व कासाराम के बीच हुई। यहां से कैंप केवल डेढ़ किलोमीटर दूर था। किसी भी जवान को आशंका नहीं थी कि IED ब्लास्ट हो जाएगा।

- सर्चिंग में दो गाड़ी निकली थी। पहली गाड़ी IED की चपेट में आ गई। शहीद व घायल जवान इसी गाड़ी में बैठे थे। पीछे गाड़ी में बैठे जवानों ने ब्लास्ट के बाद नक्सलियों पर फायरिंग भी की, लेकिन वे भाग निकले।

- मदन व राजेश ने बताया कि उन्हें पलोदी से सुकमा लाया गया। उसके बाद चॉपर से उन्हें इलाज के लिए रायपुर लाया गया।


दो दिन पहले क्लू मिला था


- घायल जवानों ने बताया कि दो दिन पहले IED ब्लास्ट करने की आशंका उनके अधिकारियों ने जताई थी। इस पर सर्चिंग के दौरान सावधानी भी बरत रहे थे, लेकिन दुर्भाग्य से मंगलवार को ब्लास्ट हो गया।


सिर में चोट हाथ की हड्डी टूटी


- अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. सुनील खेमका ने बताया कि मदन के सिर में चोट आई है। माथे पर बड़ा घाव भी हो गया है। दाहिने छाती में चोट है।

- दाएं हाथ में कोहनी के नीचे व ऊपर की हड्डी टूट गई है। बुधवार को ऑपरेशन किया जाएगा। वहीं राजेश के सिर व दाएं पैर में हल्की चोट आई है।

फोटो : पीलू राम साहू

X
घायल जवान राजेश कुमार।घायल जवान राजेश कुमार।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..