--Advertisement--

ये एसपी चलती है दहकते अंगारों पर, इसकी गैंग ने यूं कर दिया वेश्यावृत्ति का सफाया

ये एसपी चलती है दहकते अंगारों पर, इसकी गैंग ने यूं कर दिया वेश्यावृत्ति का सफाया

Danik Bhaskar | Dec 20, 2017, 02:09 PM IST
एसपी नीथू कमल अंगारो पर चलते ह एसपी नीथू कमल अंगारो पर चलते ह


बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में अक्सर लोगों ने तांत्रिक और बैगा को दहकते अंगारों पर चलते देखा ही होगा। ये दावा करते हैं कि इनके तंत्र बल के चलते पांव जलते नहीं है। ये शक्ति इन्हें प्राप्त है। ऐसे में लोग इनके मुरीद हो जाते हैं। वहीं जब मुंगेली जिले की एसपी खुद अंगारों पर चलीं तो लोग दंग रह गए। इनके कारनामे की चर्चा जिले में खूब रहती है। इन दिनों ये एक खास मकसद से बनाई जा रही गैंग के कारण सुर्खियों में हैं। जानिए इनके बारे में...


- मुंगेली जिले की एसपी नीथू कमल का काम करने का अंदाज दूसरे पुलिस ऑफिसर्स से बिल्कुल जुदा है।
- ये लोगों बस समझाती ही नहीं हैं बल्कि लाइव डेमोस्ट्रेशन के जरिए कई बार बताती हैं। इन्होंने एक बार अंधविश्वास को लेकर एक लाइव डेमोस्ट्रेशन दिया था जो काफी चर्चा में था।
- इन्होंने लोगों को बताया कि दहकते अंगारों पर चलना कोई तंत्र विद्या का कमाल नहीं है बल्कि पैरों को पानी में भिगो कर चला जाए तो पैर जलते नहीं हैं।
- इस डेमोस्ट्रेशन में पुलिस महकमें के दूसरे लोग भी शामिल थे। लोगों को बताया कि बैगाओं और तांत्रिकों के इस छलावे में नहीं आएं।


जिले से वेश्यावृत्ति पर लगाया अंकुश


- एसपी नीथू कमल ने महिलाओं की एक गैंग बनाई है जिसका नाम दिया है गुलाबी गैंग। ये माधुरी दीक्षित और जूही चावला अभिनीत फिल्म गुलाब गैंग की तर्ज पर काम करती है।
- अंतर इतना है कि इसमें पुलिस और गैंग मिलकर काम करती है। गुलाबी गैंग की महिलाएं अलग-अलग एरिया में सक्रिय रहती हैं।
- जैसे ही उन्हें किसी एरिया में देह व्यापार की भनक लगती है तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करती हैं और रेड के दौरान पुलिस के साथ मौके पर जाकर उनकी मदद करती हैं।


बच्चों में ऐसे डवलप कर रही हैं पुलिस मित्र की भावना


- एसपी नीथू कमल जिले के दूर दराज के गावों के बच्चों को ट्रेंड कर उनको बतौर कैडेट तैयार कर रही हैं। ये कैडेट्स 15 अगस्त और 26 जनवरी को ध्वजारोहण के वक्त स्थानीय परेड में भी हिस्सा लेते हैं।
- इनके जरिए ये लोगों में ये मैसेज देती हैं कि पुलिस आपकी शत्रु नहीं बल्कि मित्र है।

फोटो : प्रमोद पाठक

आगे की स्लाइड्स में क्लिक करके देखिए खबर से जुड़ी और Photos...