--Advertisement--

यू ट्यूब में डाला विदेशी कछुआ का भिंडी खाते हुए का वीडियो, रायपुर का कारोबारी फंसा

राजधानी का एक कारोबारी यू ट्यूब में वीडियो डालकर फंस गया। उसने एक विदेशी कछुआ को भिंडी खिलाते हुए वीडियो डाला।

Dainik Bhaskar

Apr 07, 2018, 11:03 AM IST
यूं-ट्यूब पर वीडियो अपलोड करना महंगा पड़ा। यूं-ट्यूब पर वीडियो अपलोड करना महंगा पड़ा।

रायपुर। राजधानी का एक कारोबारी यू ट्यूब में वीडियो डालकर फंस गया। उसने एक विदेशी कछुआ को भिंडी खिलाते हुए वीडियो डाला। इसे कई लोगों ने लाइक किया। यह वीडियो दिल्ली वन विभाग के अफसरों के पास पहुंच गया। उन्होंने रायपुर के वन विभाग के अफसरों को फोन किया और कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्हें वीडियो का लिंक भेजा गया। वन विभाग की टीम ने लोकल पुलिस से संपर्क किया। क्राइम ब्रांच की मदद से कारोबारी को गिरफ्तार किया। कारोबारी ने बताया कि उन्होंने मंडी गेट के पास एक दुकान से कछुआ खरीदा है। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।


- पंडरी थाना प्रभारी केआर सिन्हा ने बताया कि अशोका हाइट्स में अमित गोयल का मकान है। उनका खुद का कारोबार है। उन्होंने कुछ दिन पहले कछुए को भिंडी खिलाते हुए वीडियो डाला था।

- यह दुर्लभ प्रजाति का कछुआ है, जो बहुत कम पाया जाता है। इसे रखना प्रतिबंधित है। उनका वीडियो देखकर दिल्ली वन विभाग ने संज्ञान में लिया और कार्रवाई के निर्देश दिए। नंबर ट्रेस करके शुक्रवार शाम पुलिस कारोबारी के घर पहुंच गए।

- उनके घर की तलाशी ली गई जहां से चार विदेशी कछुआ और एक देशी कछुआ जब्त किया गया है। कारोबारी ने पुलिस को बताया कि उन्होंने सावरमल अग्रवाल के दुकान से कछुआ लिया है।

- पुलिस ने वहां भी छापा मारा। जहां से दो विदेशी कछुआ जब्त किया है। सवारमल ने पूछताछ में बताया कि उसे ओडिशा का एक युवक कछुए की सप्लाई करता है। वह तीन सौ रुपए में एक कछुआ खरीदते हैं। उसे एक हजार में बेचते हैं।

- पुलिस ने दोनों के खिलाफ वन्य प्राणी अधिनियम 72 की धारा 39, 38 और 9 के तहत गिरफ्तार कर लिया है।

स्टार कछुए को रखने के जुर्म में हुआ मामला दर्ज। स्टार कछुए को रखने के जुर्म में हुआ मामला दर्ज।
X
यूं-ट्यूब पर वीडियो अपलोड करना महंगा पड़ा।यूं-ट्यूब पर वीडियो अपलोड करना महंगा पड़ा।
स्टार कछुए को रखने के जुर्म में हुआ मामला दर्ज।स्टार कछुए को रखने के जुर्म में हुआ मामला दर्ज।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..