--Advertisement--

दो रूट पर लोकल ट्रेनें होंगी कैंसिल, ब्लॉक से यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी ठ्ठह्वद्यद्य

दो रूट पर लोकल ट्रेनें होंगी कैंसिल, ब्लॉक से यात्रियों की बढ़ेगी परेशानी ठ्ठह्वद्यद्य

Dainik Bhaskar

Mar 14, 2018, 05:18 PM IST
प्रतीकात्मक। प्रतीकात्मक।

रायपुर। रायपुर रेल मंडल के दाधापारा-उरकुरा सेक्शन के बीच कॉरिडोर ब्लाॅक से तीन ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इसके अलावा बिलासपुर एवं रायगढ़ के बीच सात दिनों तक किये जाने वाले मेगा ब्लाॅक के कारण भी कई ट्रेनों का परिचालन गड़बड़ होगा। दो विभिन्न रूट पर ट्रेनों के कैंसिल होने से यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। खासकर लोकल ट्रेनों के प्रभावित होने से आम यात्रियों की दिक्कतें बढ़ेगी।


- रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक दाधापारा-उरकुरा सेक्शन के बीच 18 एवं 25 मार्च तथा 1, 8, 15, 22 और 29 अप्रैल (प्रत्येक रविवार) को क्रमशः अप, मिडिल एवं डाउन लाइन में कई तरह के कार्यों के लिए इंटिग्रेटेड कॉरिडोर ब्लॅाक लिया जा रहा है।

- इसके फलस्वरूप अप और डाउन रूट की झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर बिलासपुर-रायपुर-बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी। डाउन लाइन में कार्य की वजह से 18 मार्च और 15 अप्रैल को चलने वाली रायपुर-गेवरा रोड मेमू लोकल भी रायपुर-बिलासपुर के बीच नहीं चलेगी।

- अप लाइन एवं मिडिल लाइन में ब्लॉक के कारण 25 मार्च तथा 1, 8, 22 एवं 29 अप्रैल को चलने वाली रायपुर-इतवारी पैसेंजर रद्द रहेगी व अगले दिन सोमवार को इतवारी-रायपुर पैसेंजर भी कैंसिल रहेगी।

- इसी तरह 18 मार्च एवं 15 अप्रैल को बिलासपुर-रायपुर मेमू भी रद्द रहेगी। इस दौरान यात्रियों की सुविधा के लिए छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को रायपुर-बिलासपुर के बीच पैसेंजर बनाकर चलाने का फैसला हुअा है।


रायगढ़ रूट में सात दिनों का ब्लॉक


- इधर बिलासपुर-रायगढ़ रेलवे स्टेशनों के बीच आवश्यक मरम्मत कार्य के लिए 17, 18, 24, 25 एवं 31 मार्च एवं 1 अप्रैल तक अलग-अलग तिथियों को मेगा ब्लाॅक लिया जा रहा है।

- इस दौरान अप-डाउन रूट की गेवरारोड-बिलासपुर मेमू रद्द रहेगी। 17, 24 और 31 मार्च को झारसुगड़ा-गोंदिया पैसेंजर झारसुगड़ा और बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी।

- 18 और 25 मार्च और 1 अप्रैल को यह ट्रेन झारसुगड़ा और रायपुर के बीच भी नहीं चलेगी। रायपुर-गेवरारोड पैसेंजर प्रत्येक शुक्रवार 16, 23 एवं 30 मार्च एवं प्रत्येक शनिवार 17, 24 एवं 31 मार्च को यह ट्रेन बिलासपुर एवं गेवरा रोड के बीच रद्द रहेगी।

- इस दौरान बिलासपुर-टीटलागढ़ पैसेंजर भी बिलासपुर और संबलपुर के बीच नहीं चलेगी। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन ने मेगा ब्लॉक के दौरान हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस को झारसुगड़ा एवं रायगढ़ के बीच प्रत्येक शनिवार एवं रविवार को पैसेंजर के तौर पर चलाने का निर्णय लिया है।

X
प्रतीकात्मक।प्रतीकात्मक।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..