--Advertisement--

नक्सल ६

नक्सल ६

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 07:34 PM IST
प्रतीकात्मक। प्रतीकात्मक।

कांकेर। बुधवार शाम रावघाट थाना के किलेनार इलाके में घात लगाए नक्सलियों ने बीएसएफ पार्टी पर हमला कर दिया। नक्सलियों द्वारा किए गए ब्लास्ट की चपेट में आने से बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेंट व एक जवान शहीद हो गए। कुछ और जवानों के घायल होने की खबर है। हमले की जानकारी होते ही एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए।

- रावघाट में तैनात बीएसएफ की 134 बटालियन के असिस्टेंट कमांडर गजेंद्र सिंह के नेतृत्व में नक्सली गश्त के लिए टीम किलेनार की ओर बुधवार 7 मार्च को रवाना हुई थी।

- टीम शाम 4:15 बजे जैसे ही किलेनार जंगल के पास पहुंची घात लगाए नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट कर फायरिंग शुरू कर दी। ब्लास्ट की चपेट में असिस्टेंट कमांडेंट गजेंद्र सिंह तथा जवान अमर सिंह दोनों आ गए और मौके पर ही शहीद हो गए।

- हमला होते ही साथी जवानों ने मार्चा लेकर जवाबी फायरिंग की। बताया जा रहा है शाम को अंधेरा होने तक रूक रूक कर नक्सलियों की तरफ से फायरिंग होती रही। सूचना मिलते ही कांकेर एसपी केएल ध्रुव व अन्य बीएसएफ व पुलिस के अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। देर शाम तक दोनों शहीद जवानों का शव कैंप नहीं लाया गया था।

दो दिन पूर्व इसी इलाके में हुई थी नारायणपुर पुलिस से मुठभेड़


- पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दो दिन पूर्व नाराणपुर से निकली पुलिस टीम से इसी इलाके में नक्सलियों से मुठभेड़ हुई थी।

- इसके बाद रावघाट से बीएसएफ की टीम गश्त के लिए निकली थी। जानकारी होने पर नक्सली वहां घात लगाकर बैठे थे।

- फोर्स को निशाना बनाने नक्सलियों ने सिरियल में एक साथ पांच बम लगा रहे थे जिसके विस्फोट होने से यह नुकसान हुआ।
- कांकेर डीआईजी रतन लाल डांगी ने बताया रावघाट से बीएसएफ की टीम गश्त के लिए निकली थी।

- किलेनार के पास हमले में दो असिस्टेंट कमांडेंट समेत दो जवान शहीद हो गए। घटना स्थल की ओर और फोर्स रवाना की गई है।

X
प्रतीकात्मक।प्रतीकात्मक।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..