Hindi News »Chhattisgarh News »Raipur News» Obscene CD Case Handover To CBI

सेक्स सीडी केस : अब ष्टक्चढ्ढ कर सकेगी मामले की जांच, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

सेक्स सीडी केस : अब ष्टक्चढ्ढ कर सकेगी मामले की जांच, केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

Brijesh Upadhyay | Last Modified - Nov 16, 2017, 03:09 PM IST


रायपुर। राज्य की राजनीति को हिला देने वाले सेक्स सीडी कांड की जांच सीबीआई (सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन) से कराने की मांग को केंद्र सरकार ने मान लिया है। बुधवार को एक लेटर जारी कर मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। अब मामले में और खुलासे होने की संभावना है। जानिए पूरा मामला...


- सीडी मामले में छत्तीसगढ़ के मंत्री राजेश मूणत का नाम सामने आने के बाद रमन सिंह सरकार ने कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया था कि मामले की जांच सीबीआई से कराई जाए।
- इस संबंध में राज्य सरकार का ये आवेदन केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया है। मामले की जांच सीबीआई से कराने के लिए हरी झंडी दे दी गई है।

ये है मामला...


- पुलिस के मुताबिक 26 अक्टूबर को प्रकाश बजाज नाम के शक्स ने फोन पर धमकी देने का मामला दर्ज करवाया था। जिसमें कहा गया था कि फोन पर प्रकाश से एक व्यक्ति ने कहा कि तुम्हारे आका का अश्लील वीडियो हमारे पास है ये कहकर पैसों की मांग की गई।
- पैसे न देने पर सीडी को वायरल करने की धमकी भी दी गई थी। इस शिकायत के बाद राजपुर पुलिस मामले की जांच में जुट गई थी।
- इस दौरान पुलिस जांच करते हुए दिल्ली के एक वीडियो संचालक के पास पहुंची। इस जांच में पत्रकार विनोद वर्मा द्वारा 1000 सीडी बनवाने की जानकारी मिली थी।
- इसके बाद क्राइम ब्रांच को विनोद वर्मा के घर सीडी की 500 कॉपी मिल गई। इसके बाद मामले में पत्रकार विनोद वर्मा और छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भूपेश बघेल पर एफआईआर दर्ज की गई। फिलहाल विनोद वर्मा न्यायिक रिमांड पर जेल में हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Raipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×