नए बस टर्मिनल तक 5 बसें चलाईं तो सामने अाईं कई खामियां

Raipur News - रावणभाठा इंटर स्टेट बस टर्मिनल लगभग तैयार है और चुनाव आचार संहिता के बाद इसे शुरू किया जा सकता है। इससे पहले यहां...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news 5 buses to new bus terminals so many flaws in front
रावणभाठा इंटर स्टेट बस टर्मिनल लगभग तैयार है और चुनाव आचार संहिता के बाद इसे शुरू किया जा सकता है। इससे पहले यहां बसों की शिफ्टिंग की तैयारी के लिए रायपुर स्मार्ट सिटी और नगर निगम ने मंगलवार को बीआरटीएस की पांच बसों को यहां से चलाकर ट्रायल लिया। बसें तो चलीं, लेकिन इस दौरान कई तरह की दिक्कतें भी सामने आईं, जिसे दूर किया जाना है। इसमें सबसे बड़ी दिक्कत भाठागांव अंडरपास है। इसके बाद भाठागांव से लेकर संतोषी नगर और पचपेड़ीनाका चौक तक बसों के सामने आने वाली दिक्कतों को दूर करना होगा। मंगलवार को स्मार्ट सिटी के अफसरों ने बस टर्मिनल से भाठागांव अंडरपास होते हुए अलग-अलग रूटों के िलए ट्रायल के लिए यहां से बसें शुरू कीं। एक-एक कर पांच बसें भाठागांव अंडरपास से गुजर तो गईं लेकिन जैसी आशंका जताई जा रही है कि यहां बसों के गुजरने से टैफिक जाम के हालात बनेंगे वह अफसरों के लिए भी परेशानी का कारण है। अलग-अलग रूटों में 1100 बसों चलती हैं। जब इतनी बसों इस अंडरपास से गुजरेंगी तो निश्चित तौर पर यहां काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा।

यहां पर जाम के हालात तो बनेंगे ही लगातार बड़ी संख्या में गुजरने वाली बसों के कारण बाईपास रोड और उससे लगी हुई बस्तियों को लेकर भी कई तरह की दिक्कतें सामने आएंगी।

सड़क से हटाने होंगे कब्जे

भाठागांव अंडरपास से निकलकर टाटीबंध और पचेपड़ी नाका की ओर जाने वाली बसों को दोनों ही रूट पर सड़कों पर कब्जों का सामना करना पड़ेगा। टर्मिनल से निकलकर पचपेड़ीनाका की ओर जाने वाली बसों को बाइसपास रोड से संतोषी नगर तक पहुंचना पड़ेगा। यहां बाइपस रोड बहुत संकरी है और खासकर अंडरब्रिज के पास तो इतनी संकरी है कि वहां अभई भी जाम के हालात रहते हैं। सड़क के सामने तक दुकानदार सामान बिखराकर रखते हैं।

मार्बल मार्केट पर भी नजर

संतोषी नगर चौक से आगे पचपेड़ी नाका तक भी यही स्थिति है। सड़क के दोनों तरफ टाइल्स और मार्बल पत्थरों की दुकानें हैं। यहां गाड़ियां लोड-अनलोड होती हैं। इससे बसों के परिचान में दिक्कतें आएंगी। इसी तरह टाटीबंध की ओर जाने वाली बसों को रायपुरा अंडरब्रिज तक इसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ेगा। प्रशासन को पचपेड़ी नाका से लेकर रायपुरा चौक तक सड़क के दोनों किनारों पर ग्रेनाइड, टाइल्स और मार्बल कारोबारियों को दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ेगा।

X
Raipur News - chhattisgarh news 5 buses to new bus terminals so many flaws in front
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना