टमाटर के बाद अब प्याज में तेजी का रुख

Raipur News - महंगी सब्जियाें से उपभोक्ताआें को फिलहाल राहत मिलने की संभावना नहीं है। टमाटर के बाद अब प्याज के भाव में लगातार...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:35 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news after the tomatoes the onion rise in the trend
महंगी सब्जियाें से उपभोक्ताआें को फिलहाल राहत मिलने की संभावना नहीं है। टमाटर के बाद अब प्याज के भाव में लगातार तेजी का रुख है। पिछले चार दिनों के दौरान प्याज थोक में 4 रुपए प्रति किलो तक महंगा हुआ है। शनिवार तक थोक में 12 से 13 रुपए प्रति किलोग्राम तक बिकने वाला प्याज अब 16 से 17 रुपए प्रति किलोग्राम के स्तर पर आ गया है।

खुदरा बाजार में यह 20 से 25 रुपए प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रहा है। श्रीराम थोक सब्जी विक्रेता समिति डूमरतराई के अध्यक्ष टी.श्रीनिवास रेड्‌डी ने बताया कि थोक मंडी में पिछले कुछ दिनों के दौरान फसल खराब होने के कारण प्याज की आवक कमजोर हुई है। मंडी में फिलहाल प्याज की आपूर्ति महाराष्ट्र के नासिक आैर मध्यप्रदेश के शाजापुर से से हो रही है। चार दिन पहले तक यहां 15 से 20 ट्रक प्याज की आवक थी लेकिन अब आधी होकर आवक अब मात्र 8 से 10 ट्रक की रह गई है। अगले एक-दो सप्ताह तक आवक सामान्य होने की संभावना नहीं है। कीमतें आैर भी बढ़ सकती है। मंडी में आलू सामान्य स्तर पर कारोबार कर रहा है, आलू की थोक कीमतें फिलहाल 12 से 13 रुपए प्रति किलोग्राम पर स्थिर है। टमाटर के भाव में मामूली बढ़त है। अच्छी क्वालिटी का टमाटर थोक में 35 रुपए प्रति किलोग्राम आैर खुदरा बाजार में 50 से 60 रुपए प्रति किलोग्राम पर है। इसके भाव में भी फिलहाल नरमी की संभआवना नहीं है।

X
Raipur News - chhattisgarh news after the tomatoes the onion rise in the trend
COMMENT