एम्स में नौकरी का झांसा देकर दर्जनभर से ठगी, आरोपी बंदी

Raipur News - एम्स में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने 15 से ज्यादा लाेगों से नौकरी...

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:26 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news aiims slams fraud by employing job
एम्स में नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने 15 से ज्यादा लाेगों से नौकरी लगाने के नाम पर 5-10 हजार रुपए लिया। कुछ लाेगाें काे उसने फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया। उसके बाद आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। आरोपी ने ज्यादातर बस्तियों में रहने वाले लोगों को अपना निशाना बनाया है। उनका पैसा वापस भी नहीं किया।

पुलिस के मुताबिक टाटीबंध की एम रूपा (18) पढ़ाई करती है। एम्स के पास बस्ती में रहती है। चार महीना पहले उसकी मुलाकात आमानाका के शेख असरफ (19) से हुई। आरोपी की मां एम्स में हाउस कीपिंग का काम करती है। वह अक्सर अस्पताल में घूमते रहता है। वहां के कर्मचारियों को उसने बताया था कि उसकी मंत्री और एम्स के डॉक्टरों ने अच्छी पहचान है। वह नौकरी भी लगा सकता है। इसकी जानकारी रूपा को हुई। वह आरोपी से मिली। आरोपी ने बताया कि नर्स, वार्ड ब्वॉय से लेकर एम्स में कई सारी भर्ती हो रही है। वह किसी को भी सीधे नौकरी लगा सकता है। रूपा उसके झांसे में आ गई। आरोपी ने पहली किश्त दस हजार मांगी। रूपा ने उसे 4 हजार दे दिया। उसने जनवरी में रूपा को इंटरव्यू के लिए बुलाया। वह एक दिन अस्पताल भी गई। वहां जाकर आरोपी को फोन की। आरोपी ने कहा कि वह थोड़े देर में आ रहा है।

रूपा शाम तक इंतजार करती रही। आरोपी ने अपना मोबाइल बंद कर दिया। उसके बाद उसने अपना नंबर भी बदल दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने रायपुर और उसके आसपास के 15 से ज्यादा लोगों से ठगी की है। अब तक उसके खिलाफ डेढ़ लाख से ज्यादा की ठगी की शिकायत हुई है। पीड़ितों की संख्या बढ़ते जा रही है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

X
Raipur News - chhattisgarh news aiims slams fraud by employing job
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना