सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन 12 तक

Raipur News - रायपुर | राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है।...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:26 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news application for recruitment of teachers in government schools till 12
रायपुर | राज्य के सरकारी स्कूलों में शिक्षकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है। व्याख्याता केेमिस्ट्री, कामर्स, मैथ, फिजिक्स, बायो, अंग्रेजी की भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 मई तक स्वीकार किए जाएंगे। इसकी परीक्षा 14 जुलाई को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली में केमिस्ट्री, कामर्स, मैथ, फिजिक्स और बायो के व्याख्याता के लिए भर्ती परीक्षा होगी। जबकि दूसरी पाली में अंग्रेजी व्याख्याता के लिए व्यापमं से परीक्षा आयोजित की जाएगी। व्यापमं के अफसरों ने बताया कि आवेदन की शुरुआत हो गई है। परीक्षा को लेकर सिलेबस समेत अन्य जानकारियां वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जारी की गई है।

सहायक शिक्षक विज्ञान (प्रयाेगशाला) के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 अप्रैल से शुरू होगी। सहायक शिक्षक अंग्रेजी माध्यम, कला समूह व विज्ञान समूह और शिक्षक अंग्रेजी माध्यम के लिए ऑनलाइन आवेदन 7 मई से भरे जा सकते हैं। विज्ञान के शिक्षक व सहायक शिक्षक के लिए आवेदन की शुरुआत 14 मई से होगी।

X
Raipur News - chhattisgarh news application for recruitment of teachers in government schools till 12
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना