बेटिकट यात्री घटे, मंडल अफसर को मिलेगा पुरस्कार

Raipur News - रायपुर | रायपुर मंडल ने एक साल के दौरान बेटिकट यात्रियों पर सघन कार्रवाई की है। इस दौरान यात्रियों से 11 करोड़ बतौर...

Bhaskar News Network

Jun 23, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news bachatak passenger reduction divisional officer will get award
रायपुर | रायपुर मंडल ने एक साल के दौरान बेटिकट यात्रियों पर सघन कार्रवाई की है। इस दौरान यात्रियों से 11 करोड़ बतौर जुर्माना वसूल किया गया है। 2017-18 में यह आंकड़ा 8 करोड़ 89 लाख ही था। पिछले साल की तुलना में यह 24 फीसदी अधिक है। इतना ही नहीं, चेकिंग अभियान के चलते पहले की तुलना में बेटिकट सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है। इस प्रयास को रेलवे बोर्ड ने बेहतर माना है और सीनियर डीसीएम तन्मय मुखोपाध्याय को राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है। 64वें वार्षिक रेल पुरस्कार के लिए काफी सालों बाद मंडल के किसी सीनियर डीसीएम को चुना गया है। समारोह 7 जुलाई को जमशेदजी भाभा थिएटर, मुंबई में होगा।

इसमें देशभर से रेलवे के अलग-अलग जोन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनके द्वारा वित्तीय वर्ष 2018-19 के दौरान किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए रेल मंत्री के द्वारा राष्ट्रीय रेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।



इस पुरस्कार समारोह में मंडल सहित जोन के अन्य अधिकारियों एवं एक कर्मचारी को राष्ट्रीय रेल पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार से सम्मानित होने वालों में जोन के जीएम सचिव हिमांशु जैन, मंडल कार्मिक अधिकारी उदय कुमार भारती, विवेक मेश्राम एवं सब- इंस्पेक्टर शामिल है ।

X
Raipur News - chhattisgarh news bachatak passenger reduction divisional officer will get award
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना