बैडमिंटन: आकर्षी कश्यप ने खेलो इंडिया में जीता गोल्ड

Raipur News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शानदार प्रदर्शन...

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news badminton sportsman kashyap won the gold in india
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर

नंबर-1 बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। पुणे में खेले जा रहे टूर्नामेंट में आकर्षी ने डिफेंडिंग चैंपियन महाराष्ट्र की माल्विका बंसोड़ को 2-0 से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। इस जीत के साथ आकर्षी ने पिछले साल हुए खेलो इंडिया के फाइनल मुकाबले में माल्विका से अपनी हार का बदला भी ले लिया है। रविवार को खेले गए अंडर-21 गर्ल्स सिंगल्स के फाइनल मुकाबले में आकर्षी को जीत के लिए ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। पहला गेम आकर्षी ने 21-11 से जीत लिया। लेकिन दूसरे गेम में माल्विका ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए। एक समय पर दोनों के बीच स्कोर 11-11 रहा। इसके बाद आकर्षी ने शानदार वापसी करते हुए 21-16 से दूसरा गेम जीत लिया। छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने अब तक खेलो इंडिया में दो गोल्ड, दो सिल्वर और दो ब्रॉन्ज मेडल जीत लिए हैं।

नंबर-1 आकर्षी ने सभी मुकाबले सीधे गेम में जीते

जूनियर रैंकिंग में नंबर-1 आकर्षी की टूर्नामेंट में यह लगातार चौथी जीत रही। पिछले साल की सिल्वर मेडल लिस्ट होने की वजह से उन्हें सीधे प्री क्वार्टर फाइनल में एंट्री मिली। इसके बाद आकर्षी ने एक भी मुकाबला नहीं हारा। प्री क्वार्टर में आकर्षी ने खुशी को 21-4, 21-5 से, क्वार्टर फाइनल में द्रिथी को 21-12, 21-11 से और सेमीफाइनल में उन्नति बिष्ट को 21-16, 21-14 से हराकर फाइनल में जगह बनाई। इसके बाद खेले गए फाइनल मैच में उन्होंने नंबर-2 माल्विका बंसोड़ को सीधे गेम में 21-11, 21-16 से हराकर चैंपियनशिप अपने नाम किया।

छत्तीसगढ़ के शिवांक्ष स्वीमिंग में रहे विजेता

शिवांक्ष साहू ने 200 मीटर व्यक्तिगत मिडले इवेंट में मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ को दूसरा गोल्ड मेडल दिलाया। रविवार को शिवांक्ष ने 200 मीटर रेस को 2 मिनट 14 सेकंड में पूरा कर पहला स्थान हासिल किया। दूसरे नंबर पर कर्नाटक के चंद्रू पी और तीसरे नंबर पर केरला के जगरनाथन रहे। इसके अलावा रुद्राक्ष साहू को सातवें स्थान से संतोष करना पड़ा। भूमि गुप्ता को इसी इवेंट में पांचवां स्थान मिला। शनिवार को बिलासपुर के शिवांक्ष साहू ने 100 मीटर बटर फ्लाई में ब्रॉन्ज मेडल छत्तीसगढ़ का तैराकी में खाता खोला था। 100 मीटर बटर फ्लाई में रुद्राक्ष साहू को आठवें स्थान से संतोष करना पड़ा था। तैराकी में छत्तीसगढ़ के पांच खिलाड़ी उतरे हैं। इसमें अब तक दोनों मेडल शिवांक्ष ने जीते हैं।

Raipur News - chhattisgarh news badminton sportsman kashyap won the gold in india
X
Raipur News - chhattisgarh news badminton sportsman kashyap won the gold in india
Raipur News - chhattisgarh news badminton sportsman kashyap won the gold in india
COMMENT