विज्ञापन

बघेल सरकार पर कोयला ब्लॉक आवंटन का आरोप झूठा

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 03:31 AM IST

Raipur News - रायपुर | कोल ब्लाक आबंटन पर विपक्षी दलों के मनगढ़ंत आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी...

Raipur News - chhattisgarh news baghel accuses lieutenant governor of coal block allotment
  • comment
रायपुर | कोल ब्लाक आबंटन पर विपक्षी दलों के मनगढ़ंत आरोपों पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा और भाजपा के सहयोगी दल विधानसभा चुनाव की हार की बौखलाहट में कांग्रेस सरकार पर गलत, झूठे आरोप लगा रहे है। हार की बौखलाहट में भाजपा और भाजपा के सहयोगी सारे सिद्धांत और शुचिता भुला बैठे है। भूपेश बघेल सरकार पर कोयला ब्लॉक आवंटन का आरोप झूठे, बेबुनियाद और निराधार है।



त्रिवेदी ने कहा है कि उक्त किसी भी कोल ब्लाक आवंटन में राज्य की कांग्रेस सरकार का कोई प्रस्ताव अथवा अनुशंसा नहीं है। सभी आवंटन कांग्रेस सरकार के पूर्व की सरकार यानी रमन सिंह सरकार के समय का है। छत्तीसगढ़ राज्य ने पूर्व से कुल 42 कोल ब्लॉक विभिन्न कंपनियों को भारत सरकार द्वारा आवंटित किए गए थे, जिसमें 24 निजी कंपनियों तथा 16 शासकीय कंपनियों को आवंटित थे। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा वर्ष 2014 में पारित आदेश उपरांत समस्त ब्लॉक निरस्त किए गए। वर्ष 2015 के बाद कुल 15 खदानें पुनः आवंटित किये गये, जिसमें 5 निजी कंपनियों तथा 10 शासकीय कंपनियों को कोल ब्लाक आवंटित किये गये। हसदेव अरण्य कोल फील्ड क्षेत्र में 7 कोल ब्लाक का आवंटन किया गया है। जिसमें से 6 शासकीय कंपनियों को तथा 1 ब्लाक निजी कंपनी को आवंटित किया गया है।

X
Raipur News - chhattisgarh news baghel accuses lieutenant governor of coal block allotment
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन