विज्ञापन

मोदी का पीएम बनना छत्तीसगढ़ के लिए अहितकारी रहा, किसानों को दिया धोखा

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 07:21 AM IST

Raipur News - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के ठीक पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि...

Raipur News - chhattisgarh news becoming a pm of modi being dislocated for chhattisgarh deceit given to farmers
  • comment
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के ठीक पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कोरबा और भाटापारा आ रहे हैं, ऐसे में वो इन सवालों का जवाब जरूर देंगे कि आखिर छत्तीसगढ़ के हितों से क्यों खिलवाड़ किया गया।

भूपेश बघेल ने आरोप लगाया कि मोदी का प्रधानमंत्री बनना प्रदेश के लिए अहितकारी रहा, छत्तीसगढ़ को कुछ देने के बजाय मोदी सरकार ने छिनने का काम किया। नरेंद्र मोदी को किसान और आदिवासी विरोधी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर बोनस बंद करवा दिया, जिसका खामियाजा ये उठाना पड़ा कि छत्तीसगढ़ के किसानों को 3 साल तक बोनस नहीं मिला। प्रधानमंत्री बनते ही नरेंद्र मोदी ने बोनस देने पर धान नहीं खरीदने का फैसला जारी कर दिया।इसका नुकसान यह हुआ कि 3 साल तक बोनस नहीं दिया । रमन सिंह कुछ बोल नहीं पाए। यदि यही बात यूपीए सरकार के वक्त होती तो रमन सिंह रायपुर से लेकर दिल्ली तक हड़कंप मचा देते। लेकिन मोदी के सामने रमन सिंह की बोलती बंद हो गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देने के बजाय छिनने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोयला खदान के आवंटन में भी छत्तीसगढ़ के हित की अनदेखी की गयी। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ के 42 कोयला खदान रद्द किये, जिनमें से 14 ही आवंटन हो पाए। रायल्टी और नीलामी में राज्यों की हितों की अनदेखी से प्रदेश को 9 लाख करोड़ का नुकसान हुआ, जो राज्य के 30 साल के बजट के बराबर का था।यही नहीं आम लोगों की सहूलियतों का मुद्दा भी मुख्यमंत्री ने उठाया। उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली ट्रेनों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 2004 से लेकर 2014 तक ट्रेन की संख्या छत्तीसगढ़ से गुजरने वाली ट्रेन की संख्या 110 थी, लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार 25 से भी ट्रेन कम हो गयी ।वहीं खाद्यान्न योजना में चावल देना बंद कर दिया गया, जिससे छात्रावास व दालभात केंद्र को भी चावल मिलना बंद हो गया। उन्होंने कहा कि केरोसिन का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना और मनरेगा का भुगतान लंबित रह गया।







जिसकी वजह से इस योजना के प्रति लोगों का अविश्वास बढ़ा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में चढ़ने का मौका दिया जायेगा, लेकिन छत्तीसगढ़ में जो एयरपोर्ट बनाये गये, वहां से कंपनियां ही भाग गयी। भूपेश बघेल ने आश्वस्त किया कि नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के हितैषी नहीं है । केंद्र में कांग्रेस की सरकार आयेगी, तो छत्तीसगढ़ में जितने भी फैसले रद्द किये थे उसे चालू किया जायेगा।

एक व्यक्ति की गलती समाज की गलती नहीं हो सकती: ताम्रध्वज साहू

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पलटवार किया है। साहू ने कहा कि अपने छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उनको चोर कह रहे हैं। गुजरात में मोदी और छत्तीसगढ़ में साहू दोनो एक हैं तो छत्तीसगढ़ के पूरे साहू समाज को चोर कहा जा रहा है। ये पूर्णतया भ्रामक बयान है। साहू ने कहा कि कोई एक आदमी गलती करता है तो उसके लिए समाज को दोषी नहीं ठहराया जाता। नरेन्द्र मोदी को राहुल गांधी जो कह रहे हैं, उसे साहू समाज या गुजरात के साहू समाज को कहा जा रहा है, ऐसा नहीं मानना चाहिए। एक व्यक्ति की गलती समाज की गलती नहीं हो सकती।

विद्वेष फैलाना भाजपा के संस्कार, मोदी ने दिया परिचय

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि मोदी ने अपने भाषण में भाजपा की सामाजिक विद्वेष फैलाने के संस्कारों का परिचय भी दिया। देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ कि प्रधानमंत्री के द्वारा जातिवादी नफरत फैलाने की निकृष्टतम कोशिश की गयी। मोदी भूल गये छत्तीसगढ़ आपसी भाईचारे का गढ़ है, छत्तीसगढ़ में न जातिवाद है और न जातियों के आधार पर वोट डाले जाते है। छत्तीसगढ़ की जनता ने जातिवादी ताकतों का हमेशा तिरस्कार किया है।मोदी भूल गये कि साहू समाज छत्तीसगढ़ के महत्वपूर्ण समाजों में से एक है। साहू समाज की सामाजिक और सांस्कृतिक पृष्ठ भूमि में आपसी स्नेह और परस्पर सहयोग महत्वपूर्ण है। चौकीदार ने यदि चोरी किया है तो यह उसकी अपना कर्म है, इसमें जाति और धर्म का क्या संबंध। चोर की कोई जाति नहीं होती नही चोर का कोई धर्म होता है चोर तो सिर्फ दूसरों की संपत्ति हथियाने में नजर रखता है।

X
Raipur News - chhattisgarh news becoming a pm of modi being dislocated for chhattisgarh deceit given to farmers
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन