भाजपा : छत्तीसगढ़ की कुछ सीटों पर नाम की घोषणा आज संभव

Raipur News - भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लेंगे। इसमें लोकसभा चुनाव के...

Bhaskar News Network

Mar 16, 2019, 03:05 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news bjp name of name will be announced today in few seats in chhattisgarh
भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक शनिवार को दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लेंगे। इसमें लोकसभा चुनाव के उम्मीदवार तय करने पर चर्चा होगी। सबकुछ ठीक रहा तो छत्तीसगढ़ की भी कुछ सीटों के नामों का ऐलान हो सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक व प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी को शाह ने दिल्ली बुलाया है।

प्रदेश भाजपा ने राज्य की 11 लोकसभा सीटों के लिए चुनावी तैयारी शुरू कर दी है। बुधवार व गुरुवार को प्रदेश प्रभारी डॉ. अनिल जैन ने प्रत्याशियों के संभावित नाम तलाशने दो दिनों तक राय-मशविरा के बाद प्रदेश चुनाव समिति की बैठक ली। इसमें सीटवार बने नामों का पैनल लेकर वह दिल्ली गए। इसे शाह को सौंप दिया गया है। अब शनिवार को इन नामों पर मंथन होगा।



राष्ट्रीय पदाधिकारी होने की वजह से महामंत्री व सांसद सरोज पांडेय व अजजा मोर्चे के अध्यक्ष रामविचार नेताम भी बैठक में शामिल होंगे। 2004, 2009 व 2014 के बाद ये पहले लोकसभा चुनाव होंगे जब भाजपा प्रदेश में सत्ता में नहीं होगी। विधानसभा चुनाव में बड़ी हार के बाद लोकसभा की 11 में से दस सीटों पर कब्जा बरकरार रखना उसके लिए चुनौती बन गई है।

माइनोरिटीज के दस फीसदी वोट बढ़ाने का टारगेट -

इधर, आज भाजपा राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चे ने भी एकात्म परिसर में बैठक ली। राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी व राष्ट्रीय महामंत्री एसएम अकरम ने प्रदेश मोर्चे को लोकसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में माइनोरिटीज के 10 प्रतिशत वोट बढ़ाने का टारगेट दिया है। उन्होंने सभी 11 सीटें जीने संगठन की मदद करने को भी कहा है। प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि जब राज्य में डॉ. रमन सिंह व केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकारें बनीं तब कांग्रेस ने यह हल्ला मचाया था कि सारे मुसलमानों को पाकिस्तान भेज दिया जाएगा। दंगे करवाए जाएंगे। लेकिन दोनों सरकारों ने दंगा मुक्त शासन दिया। देश में राष्ट्रीयता का भाव जागा। पुलवामा की घटना से इसमें और इजाफा हुआ।

अंसारी व अकरम ने भी केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनवाई। इनमें अल्पसंख्यकों पर हज सब्सिडी को लेकर दाग को कम करना शामिल है। सब्सिडी कम कर दी गी है। इससे बचे एक हजार करोड़ रुपए से गरीब मुस्लिम बच्चों को तालीम दी गई। 2017 में 51 और 2018 में 50 बच्चे आईएएस के लिए सलेक्ट हुए। मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सलीम राज ने बताया कि सबका साथ सबका विकास करने का मूलमंत्र लेकर केंद्र सरकार ने पद्मश्री, पद्मविभूषण जैसे पुरस्कारों में मुस्लिमों को भी शामिल किया।

भाजपा करेगी रविवार को बुद्धिजीवी सम्मेलन

भाजपा लोकसभा चुनाव को लेकर राजधानी में रविवार को रायपुर कलस्टर का बुद्धिजीवी सम्मेलन करेगी। पं. जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज ऑडिटोरियम में होने वाले बुद्धिजीवी सम्मेलन का विषय नया भारत 2019 होगा। मुख्य अतिथि डॉ. रमन सिंह होंगे। मुख्य वक्ता सरोज पाण्डेय होंगी।



कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद रमेश बैस करेंगे। विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, प्रदेश कार्यालय प्रभारी सुभाष राव, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, सांसद चंदूलाल साहू व सांसद अभिषेक सिंह होंगे। कार्यक्रम संयोजक सच्चिदानंद उपासने, सह संयोजक संजय श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष अशोक पाण्डेय व कार्यक्रम समन्वयक अवधेश कुमार जैन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

X
Raipur News - chhattisgarh news bjp name of name will be announced today in few seats in chhattisgarh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना