लाल कार्ड पर खरीदारी में 30 प्रतिशत छूट का झांसा, खाते से 68 हजार पार

Raipur News - रायपुर | रामसागर पारा के एक अगरबत्ती कारोबारी से 68 हजार की ऑनलाइन ठगी हो गई। कारोबारी को बैंक से लाल कार्ड देने का...

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news blasphemy of 30 discount in shopping on red card 68 thousand crosses from account
रायपुर | रामसागर पारा के एक अगरबत्ती कारोबारी से 68 हजार की ऑनलाइन ठगी हो गई। कारोबारी को बैंक से लाल कार्ड देने का झांसा दिया, जिसमें हर खरीदारी पर 30 छूट की बात कही गई। उनसे खाते की पूरी जानकारी ले ली। उनसे ओटीपी नंबर भी पूछा गया। उसके बाद खाते से पैसे निकाल लिए गए। कारोबारी कुछ दिन बाद जब बैंक गए तो ठगी का पता चला। उन्होंने खाता ब्लॉक करा दिया है। पुलिस ने बैंक से ट्रांजेक्शन की जानकारी मांगी है।

मौदहापारा पुलिस के मुताबिक रामसागर पारा के नंदकिशोर शर्मा का अगरबत्ती का कारोबार है। 23 मार्च काे उनके पास बैंक मैनेजर के नाम से फोन आया। उन्हें बताया गया कि बैंक एक लाल कार्ड जारी कर रही है। कार्ड का उपयोग शॉपिंग में कर सकेंगे। खरीदारी के दौरान कार्ड का उपयोग करने से 30 प्रतिशत छूट मिलेगी। कारोबारी ने उनके क्रेडिट कार्ड की जानकारी मांगी गई। उन्होंने जानकारी दे दी। उनके मोबाइल पर ओटीपी नंबर भी आया। वह भी उन्हें बता दिया। कुछ दिन बाद फिर फोन आया और जानकारी ली। इसी तरह से उनके खाते से 68 हजार निकाल लिए गए। पुलिस ने पैसे वापसी के लिए मेल भी किया था, लेकिन ठग ने पूरे पैसे निकाल लिए हैं। साइबर सेल मोबाइल नंबर की जानकारी निकाल रही है।

X
Raipur News - chhattisgarh news blasphemy of 30 discount in shopping on red card 68 thousand crosses from account
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना