फर्जी दस्तावेज से कारोबारी की जमीन का सौदा, पांच लोग फंसे

Raipur News - रायपुर | फर्जी दस्तावेज बनाकर जालसाजों ने एक कारोबारी की जमीन का 90 लाख में सौदा कर दिया। आरोपियों ने फर्जी ऋण...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news businessman39s land deal with fake documents five people stranded
रायपुर | फर्जी दस्तावेज बनाकर जालसाजों ने एक कारोबारी की जमीन का 90 लाख में सौदा कर दिया। आरोपियों ने फर्जी ऋण पुस्तिका से लेकर बाकी सारे जरूरी दस्तावेज तैयार करवा लिए। आरोपी ने जमीन के लिए कारोबारी के एक परिचित से संपर्क किया। उसी में वे फंस गए। पुलिस ने पांच लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक मंदिर हसौद के राम अवतार अग्रवाल का तीन एकड़ कृषि भूमि है। वहां खेती बाड़ी होती है। उस जमीन पर कुरुद के योगेश कुमार, चैन सिंह विश्वकर्मा, भावेश सिंह समेत अन्य की नजर थी। आरोपी जमीन की दलाली करते हैं। उन्होंने भावेश के नाम से फर्जी दस्तावेज बनाया। उस आधार पर ऋण पुस्तिका तैयार किया। आरोपियों ने जमीन को बेचने के लिए टाटीबंध के विवेक चंद्राकर से संपर्क किया। उसने 90 लाख में जमीन का सौदा किया और दस लाख एडवांस मांगा। विवेक का अग्रवाल से पुराना परिचय था।

उनके घर जाकर जमीन सौदा को लेकर चर्चा किए।

तब अग्रवाल ने बताया कि वे जमीन को बेचना नहीं चाहते हैं। उन्होंने किसी को मुख्तारनामा नहीं दिया है। उसके बाद पुलिस में शिकायत की गई। पुलिस ने जांच के बाद पहले चैन सिंह को हिरासत में लिया। उसके बाद भावेश और योगेश को हिरासत में लिया। आरोपियों की घर की तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान फर्जी दस्तावेज मिल गए। पुलिस ने दो और लोगों को हिरासत में लिया है, जिन्होंने तहसीलदार की फर्जी हस्ताक्षर और साइन किए हैं।

X
Raipur News - chhattisgarh news businessman39s land deal with fake documents five people stranded
COMMENT