चैंबर संयोजक तक नहीं बना पाया और कैट का व्यापार मेला कल से

Raipur News - रायपुर | छत्तीसगढ़ चैंबर की ओर से हर साल आयोजित होने वाला व्यापार मेला फिर से विवादों में घिर गया है। पिछले साल इसके...

Bhaskar News Network

Feb 14, 2019, 03:16 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news chamber convener could not be made up and kat39s trade fair from tomorrow
रायपुर | छत्तीसगढ़ चैंबर की ओर से हर साल आयोजित होने वाला व्यापार मेला फिर से विवादों में घिर गया है। पिछले साल इसके स्टॉल और खर्चों को लेकर जबर्दस्त विवाद हुआ था। इसके बाद से ही नए अध्यक्ष जितेंद्र बरलोटा ने इस मेले से दूरी बना ली है। इसका फायदा कैट को हो रहा है। चैंबर में बिखराव के बाद कैट ने छत्तीसगढ़ के सभी बड़े एसोसिएशनों को अपने साथ जोड़ लिया और 15 फरवरी से राष्ट्रीय व्यापार मेले का आयोजन भी कर दिया। इसमें राज्यभर के सभी बड़े एसोसिएशनों के शामिल होने के साथ ही सत्ता और विपक्ष दोनों दलों के प्रभावशाली लोग भी शामिल होंगे।

चैंबर में व्यापार मेला की जिम्मेदारी निभाने वाले उपाध्यक्ष राजेंद्र जग्गी अब कांग्रेस के प्रदेश व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बन गए हैं। ऐसे में चैंबर अध्यक्ष मंत्री आलोक सिंह को व्यापार मेले का संयोजक बनाना चाहते थे, लेकिन इसका जमकर विरोध शुरू हो गया है। कई लोगों ने पुराने खर्चों को लेकर भी अध्यक्ष पर निशाना साधा। इससे मामला और बिगड़ गया। अब चैंबर पदाधिकारियों का कहना है कि लोकसभा चुनाव के बाद ही व्यापार मेला आयोजित किया जाएगा। चैंबर की इस फूट का फायदा सीधे कैट अध्यक्ष अमर पारवानी को मिल गया। जो लोग अब तक व्यापार मेला कराने में सक्रिय थे वे सीधे तौर पर कैट से जुड़ गए और मेला की पूरी तैयारी भी हो गई।

दावा किया जा रहा है कि इसमें देशभर की नामी कंपनियां शामिल होंगी। ऐसे में यह तय हो गया कि वर्चस्व की लड़ाई में कैट चैंबर पर भारी पड़ गया। कैट के छत्तीसगढ़ अध्यक्ष पारवानी, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष विक्रम सिंहदेव और प्रभारी महामंत्री परमानंद जैन ने प्रेसवार्ता में बताया कि कैट का नेशनल एक्सपो 15 से 19 फरवरी तक बीटीआई ग्राउंड आयोजित होगा। इसमें सभी तरह की कंपनियां शामिल होंगी। लोगों के मनोरंजन के लिए हर दिन शाम में संस्कृति कार्यक्रम भी होंगे।



एक्सपो में रियल एस्टेट, ऑटोमोबाइल्स, फाइनेंस, लाइफ स्टाइल, फैशन, ट्रैवल्स एंड टूरिज्म, कंस्ट्रक्शन, इंटीरियर डेकोरेशन, घरेलू समान, फूड जोन, एसेसरीज, पेंट्स, बस्तर आर्ट्स आदि के स्टॉल लगेंगे। यहां सुई से कार व घर के सारे सेगमेंट एक ही छत के नीचे उपलब्ध होंगे। एक्सपो का शुभारंभ 15 फरवरी की शाम 7 बजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल करेंगे। पदाधिकारियों का दावा है कि अगले महीने से इयर क्लोजिंग में व्यापारी लग जाएंगे। इसलिए आयोजन के लिए यह समय सबसे बेहतर है। एक्सपो में 6 डोम बनाए जा रहे हैं जिसमें 322 स्टॉल लगाए जाएंगे। इनमें 150 ब्रांड शामिल हो रहे हैं। लोग एक्सपो में शाम 4 से रात 10 बजे तक आ सकते हैं।

X
Raipur News - chhattisgarh news chamber convener could not be made up and kat39s trade fair from tomorrow
COMMENT