ऑल इंडिया टूर्नामेंट में 8वीं बार ओवरऑल चैंपियन रहा छत्तीसगढ़

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:25 AM IST

Raipur News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार...

Raipur News - chhattisgarh news chhattisgarh has been the overall champion for the 8th time in all india tournament
स्पोर्ट्स रिपोर्टर | रायपुर

ऑल इंडिया फॉरेस्ट स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर ओवरऑल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया। टूर्नामेंट में कुल 161 मेडल जीत कर छत्तीसगढ़ पहले पायदान पर रहा। इसमें टीम ने 74 गोल्ड, 54 सिल्वर और 33 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर 602 पॉइंट हासिल किए हैं। वहीं, 119 मेडल के साथ कर्नाटक दूसरे स्थान पर रहा और मध्यप्रदेश ने 78 मेडल जीतकर तीसरा स्थान हासिल किया। राजधानी के कोटा स्टेडियम में टूर्नामेंट का समापन हुआ। पिछले साल हैदराबाद में हुए टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ रनरअप रही थी। छत्तीसगढ़ आठवीं बार चैंपियन बना।

बैडमिंटन में दीक्षा को दोहरी जीत : बैडमिंटन के फाइनल में छत्तीसगढ़ की दीक्षा चौधरी ने दोहरी जीत दर्ज की। गर्ल्स सिंगल्स कैटेगरी में दीक्षा का मुकाबला उत्तराखंड की मोनिका सिंह से हुआ। इसमें दीक्षा ने मोनिका को 21-7, 21-15 से मात देकर खिताब अपने नाम कर लिया। इसी तरह ओपन वुमंस डबल्स में भी छत्तीसगढ़ की संगीता-दीक्षा की जोड़ी ने जीत दर्ज की। संगीता-दीक्षा का सामना उत्तराखण्ड की मोनिका-रीना से हुआ। इसमें संगीता-दीक्षा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21-13, 21-11 से करारी शिकस्त दी। वहीं, ब्वॉयज सिंगल्स कैटेगरी में छत्तीसगढ़ के राजीव ने तमिलनाडु के रमेश को 21-9, 21-6 से हराकर आसान जीत दर्ज की।

फुटबॉल में छत्तीसगढ़ की आसान जीत : फुटबॉल के फाइनल में भी छत्तीसगढ़ की टीम ने आसान जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ की भिड़ंत जम्मू-कश्मीर की टीम से हुई। छत्तीसगढ़ ने जम्मू कश्मीर को 3-1 से हराया।

अच्छी खेल भावना से टूर्नामेंट में शामिल होना चाहिए: सिंहदेव

समारोह के मुख्य अतिथि स्वास्थ्य मंत्री टीएस. सिंहदेव ने कहा कि विभाग के अधिकारी-कर्मचारी खेल गतिविधियों में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। यह उनके विशेष कौशल को बताता है। खेल टूर्नामेंट में हार-जीत तो लगी रहती है, लेकिन अच्छी खेल भावना और अच्छे मन से टूर्नामेंट में शामिल होना भी हर खिलाड़ी की उपलब्धि होती है। वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि वन खेल प्रतियोगिता में महिला खिलाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, जो उत्साहजनक है। टूर्नामेंट में 424 महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।


मनीराम आदिले, छत्तीसगढ़

सुदीप कुमार, उत्तर प्रदेश


संगीता राजगोपालन, छत्तीसगढ़

X
Raipur News - chhattisgarh news chhattisgarh has been the overall champion for the 8th time in all india tournament
COMMENT