पुलिस स्कूल में शुरू हुई क्लास, अब तक 160 छात्रों ने लिया एडमिशन

Raipur News - रायपुर | 4 साल की मशक्कत के बाद राज्य का पहला पुलिस पब्लिक स्कूल बैरन बाजार में शुरू हो गया है। 20 दिन में 160 बच्चों ने...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news class started in police school so far 160 students took admission
रायपुर | 4 साल की मशक्कत के बाद राज्य का पहला पुलिस पब्लिक स्कूल बैरन बाजार में शुरू हो गया है। 20 दिन में 160 बच्चों ने एडमिशन लिया है। स्कूल में पुलिस परिवार के लिए 70 फीसदी और आम लोगों के लिए 30 फीसदी सीट आरक्षित की गई है। स्कूल में इंग्लिश मीडियम सीबीएसई की पढ़ाई कराई जा रही है। स्कूल के पहले सत्र में नर्सरी से आठवीं तक की क्लास लग रही है। हर साल क्लास बढ़ते जाएंगे। स्कूल में 12वीं तक की पढ़ाई कराई जाएगी। पहले स्कूल संचालक का जिम्मा देश के ख्याति प्राप्त एजुकेशन ग्रुप डीएवी को दिया गया था। उन्होंने स्कूल में एडमिशन भी शुरू कर दिया था, लेकिन सरकार के हस्तक्षेप के बाद उनका टेंडर रद्द कर दिया। स्कूल संचालन का जिम्मा पुलिस विभाग को दिया गया है। स्कूल चलाने के लिए पुलिस अधिकारियों की कमेटी बनाई गई है। कमेटी ने नर्सरी की फीस 17 हजार रुपए सलाना तय की है। इसमें दो हजार एडमिशन फीस है। वहीं आठवीं की फीस 22 हजार रखा गया है। इसमें साढ़े तीन से चार हजार एडमिशन फीस है।



क्लास के अनुसार फीस बढ़ते जाएगी। सीबीएसई के मापदंड के आधार पर बाहर से प्राचार्य की भर्ती की गई है। स्कूल में पढ़ाने के लिए पुलिस विभाग के कर्मचारी और अधिकारी को रखा गया है। इसमें नेट से लेकर पीएचडी उपाधि प्राप्त या पढ़ाई कर रहे पुलिस वाले शामिल हैं।

X
Raipur News - chhattisgarh news class started in police school so far 160 students took admission
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना