बुद्ध जयंती पर अंबेडकर चौक तक कैंडल मार्च समाज ने दिया विश्व बंधुत्व, शांति का संदेश

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 07:26 AM IST

Raipur News - कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर विश्व शांति के प्रणेता गौतम बुद्ध की जयंती की पूर्व संध्या पर भारतीय बौद्ध महासभा...

Raipur News - chhattisgarh news congregation of society by buddha jayanti on ambedkar chowk
कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर

विश्व शांति के प्रणेता गौतम बुद्ध की जयंती की पूर्व संध्या पर भारतीय बौद्ध महासभा से जुड़े बौद्ध अनुयायियों ने शहर में विश्व बंधुत्व एवं शांति के लिए कैंडल मार्च निकाला। इसमें शामिल लोगों ने राह चलते लोगों के बीच शांति एवं भाईचारे का संदेश दिया। महासभा के तत्वाधान में कैंडल मार्च का शुभारंभ गांधी मैदान से किया गया। जो नगर निगम चौक, शास्त्री चौक से होते हुए डॉ.बाबा साहेब अंबेडकर चौक पहुंची। जहां अंबेडकर की प्रतिमा के सामने विश्व बंधुत्व एवं शांति के लिए बौद्ध अनुयायियों ने बुद्ध वंदना की। इस कैंडल मार्च में समाज के प्रबुद्ध लोग शामिल हुए। कैंडल मार्च में महासभा के प्रदेश अध्यक्ष बीएस जागृत, उपाध्यक्ष सीएल महेश्वरी, महासचिव भोजराज गोरखेड़े, बेनीराम गायकवाड़, रवि बोरकर प्रमुख रुप से शामिल हुए।

जयंती पर आज खीर, पुड़ी वितरण : भारतीय बौद्ध महासभा के तत्वाधान में शनिवार को बुद्ध पूर्णिमा धूमधाम से मनाई जाएगी। इस अवसर पर डॉ.बीआर अंबेडकर चौक पर शाम 6 से रात 11 बजे तक खीर, पुड़ी और शरबत का वितरण किया जाएगा।

X
Raipur News - chhattisgarh news congregation of society by buddha jayanti on ambedkar chowk
COMMENT