विज्ञापन

अब केबल ऑपरेटरों और उपभोक्ताओं में विवाद

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:11 AM IST

Raipur News - रायपुर| प्रदेश में ट्राई के नए नियमों से केबल ऑपरेटरों और उपभोक्ताओं में विवाद होने लगा है। ट्राई ने एक फरवरी से...

Raipur News - chhattisgarh news controversies now in cable operators and consumers
  • comment
रायपुर| प्रदेश में ट्राई के नए नियमों से केबल ऑपरेटरों और उपभोक्ताओं में विवाद होने लगा है। ट्राई ने एक फरवरी से केबल मनोरंजन महंगा करने का फैसला लिया था। इस आधार पर ऑपरेटरों ने नए नियम के अनुसार चार्ज ले लिया। अब ट्राई ने 31 मार्च तक नए नियमों को लागू करने रोक लगा दी।

इस वजह से उपभोक्ताओं को भुगतान किए चार्ज के अनुसार चैनल देखने को नहीं मिल रहे तो वे ऑपरेटरों पर चढ़ाई कर रहे हैं। केबल फेडरेशन आफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुबोध कटियार ने बताया कि एक फरवरी से ट्राई द्वारा केबल मनोरंजन नए नियमों के चलते उपभोक्ताओं को पहले की तुलना में 100 रुपए से 300 रुपए तक मूल्य के अपेक्षा न्यूनतम 130 रुपए प्रतिमाह एवं पे चैनलों के साथ मनोरंजन की कुल कीमत 700 चुकाने पर मजबूर होना पड़ा। अब उपभोक्ताओं को यह सुविधा नहीं मिल रही है। ऑपरेटरों के लिए असमंजस की स्थिति है।



ट्राई ने केबल ऑपरेटरों को मार्च तक अपडेट होने का वक्त दिया है। लेकिन इस बीच उपभोक्ता ऑपरेटरों की परेशानी समझने को तैयार नहीं हैं। प्रदेश में केबल व्यवसाय से जुड़े करीब ढाई लाख लोग और 40 लाख उपभोक्ता हैं।

X
Raipur News - chhattisgarh news controversies now in cable operators and consumers
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें