कृषि व उद्यानिकी की 22 सौ के लिए काउंसिलिंग अगले माह

Raipur News - रायपुर | इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से संचालित बीएससी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अगले महीने काउंसिलिंग...

Bhaskar News Network

Jun 14, 2019, 07:25 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news counciling for next 22 months of agriculture and horticulture
रायपुर | इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय से संचालित बीएससी पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अगले महीने काउंसिलिंग होगी। पिछले दिनों व्यापमं से प्री एग्रीकल्चर टेस्ट (पीएटी) का आयोजन किया गया था। इसके मॉडल आंसर जारी किए जा चुके हैं। संभावना है कि इस महीने नतीजे भी आ जाएंगे। विवि से संबद्ध सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों में करीब 2200 सीटें हैं। इनके लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में 46 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए थे। विश्वविद्यालय के अधिकारियों का कहना है कि इस बार भी ऑनलाइन काउंसिलिंग होगी।





यह अगले महीने शुरू हो सकती है। इसके अनुसार तैयारी की जा रही है। काउंसिलिंग को लेकर सूचना जल्द जारी की जाएगी। गौरतलब है कि बीएससी स्तर के कृषि व उद्यानिकी कोर्स की डिमांड पिछले कुछ बरसों से बरकरार है। प्रवेश परीक्षा में इस बार भी बड़ी संख्या में परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। पिछले कुछ बरसों में हुई काउंसिलिंग को देखते हुए इस बार भी यह कहा जा सकता है कि सरकारी कॉलेजों की डिमांड ज्यादा रहेगी। पहले चरण की काउंसिलिंग में ही आरक्षित वर्ग को छोड़कर अन्य सीटें भर जाएंगी।

X
Raipur News - chhattisgarh news counciling for next 22 months of agriculture and horticulture
COMMENT