विज्ञापन

ज्यादा फीस वसूलने वाले कॉलेज को नोटिस, 27 तक मांगा जवाब

Bhaskar News Network

Apr 16, 2019, 07:30 AM IST

Raipur News - रायपुर

Raipur News - chhattisgarh news counsel to collect more fees asks for 27 replies
  • comment

रायपुर
डीबी स्टार ने 14 अप्रैल को कॉलेजों में सालाना 50 हजार रु. फीस तय, लेकिन वसूल रहे 80 हजार, विनियामक आयोग को कार्रवाई का अधिकार नहीं शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। मामले के उजागर होने और छात्रों की शिकायत के बाद फीस विनियामक समिति ने कॉलेज को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब देने कॉलेज प्रबंधन को 27 अप्रैल तक का समय दिया गया है। नोटिस का स्पष्टीकरण देने के बाद बाद फीस विनियामक समिति आगे की कार्रवाई करेगी।

यह है पूरा मामला

नर्सिंग कॉलेज के छात्रों से तय से ज्यादा फीस लेने का मामला उजागर हुआ। मामले में छात्रों ने फीस की वसूली के आरोप लगाते हुए फीस विनियामक समिति को साक्ष्य दिए। समिति की ओर से फीस का निर्धारण कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर को देखते हुए किया जाता है। रिम्स कॉलेज की बीएससी नर्सिंग की फीस 50 हजार रुपए निर्धारित की गई। इसके बावजूद भी छात्रों से अतिरिक्त सुविधाओं के नाम पर पैसे लिए गए।

आयुष विश्वविद्यालय के कॉलेज में तय से ज्यादा फीस वसूलने के मामले में फीस विनियामक समिति ने संबंधित कॉलेज को नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब कॉलेज प्रबंधन को 27 अप्रैल तक देना होगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

छात्रों को वापस करवाएंगे अतिरिक्त राशि

 कॉलेज के छात्रों से निर्धारित फीस से ज्यादा फीस लेने की शिकायत हुई थी। कॉलेज प्रबंधन को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण माँगा गया। प्रबंधन को इसके लिए 27 अप्रैल तक समय दिया गया है। - अनिल कुमार शुक्ला, अध्यक्ष, फीस विनियामक समिति

X
Raipur News - chhattisgarh news counsel to collect more fees asks for 27 replies
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन