विज्ञापन

नम हवा से अभी रात में ठंड से रात, बढ़ सकती है 3 दिन बाद

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:16 AM IST

Raipur News - रायपुर | राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्से में नमी वाली हवा की वजह से रात का तापमान कुछ बढ़ा है और ठंड कम हो गई...

Raipur News - chhattisgarh news dry air can rise from night to night only after 3 days
  • comment
रायपुर | राजधानी समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्से में नमी वाली हवा की वजह से रात का तापमान कुछ बढ़ा है और ठंड कम हो गई है। हालांकि धूप की वजह से दिन हल्के गर्म होने लगे हैं। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश में आ रही हवा में काफी नमी है। इस वजह से सभी जगह रात में ठंड कम हुई है। इसका असर तीन दिन में खत्म हो जाएगा। इसके बाद 17 तारीख के आसपास से रात में तापमान फिर कम होने अर्थात ठंड की वापसी के आसार हैं। राजधानी में बुधवार को दोपहर का तापमान 31.6 डिग्री दर्ज किया गया। इससे पहले यानी मंगलवार रात ठंड कम थी और पारा 15.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

मौसम विभाग के डायरेक्टर डा. प्रकाश खरे ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर राजधानी सहित पूरे प्रदेश में पड़ा है। आद्र व नमी युक्त हवा की वजह से रात के तापमान में इजाफा हुआ है। अगले तीन दिन तक रात का तापमान बढ़कर 18-19 डिग्री भी हो सकता है। लेकिन जैसे ही हवा में नमी कम होगी और बदली छंटेगी, ठंड एक बार फिर लौट सकती है क्योंकि यहां फिर उत्तरी हवा का असर शुरू हो जाएगा। 20 फरवरी के बाद ठंड फिर कम होने लगेगी। मौसम विशेषज्ञों ने अगले 48 घंटे के दौरान उत्तरी छत्तीसगढ़ यानी सरगुजा संभाग के कुछ हिस्से में हल्की बारिश के आसार भी जताए हैं।

X
Raipur News - chhattisgarh news dry air can rise from night to night only after 3 days
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन