पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Raipur News Chhattisgarh News Durg Jagdalpur Train Will Be Closed For A Long Time From Today Will Be Trouble

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुर्ग-जगदलपुर ट्रेन आज से लंबे समय के लिए बंद, होगी परेशानी

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रांसपाेर्ट रिपोर्टर| रायपुर

किसी भी बहाने से रेल प्रशासन दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस को मनमाने तौर पर बंद कर देता है। एक बार फिर मंगलवार से दोनों रूट की दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस अनिश्चित समय के लिए रद्द कर दी गई है। प्रशासन ने सिर्फ एक दिन पहले ट्रेन के कैंसिल होने की सूचना दी। बताया गया है कि दुर्ग स्टेशन पर होल्डिंग लाइन पर एक अतिरिक्त कंपोजिट पीट लाइन बनाई जा रही है।

इस कारण दुर्ग-जगदपुर एक्सप्रेस को रद्द किया जा रहा है। लेकिन दुर्ग स्टेशन से रोजाना 25 से अधिक ट्रेनें रवाना होती हैं और अन्य किसी ट्रेन को अनिश्चित समय के लिए कैंसिल नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक रेलवे प्रशासन को दुर्ग-जगदलपुर एक्सप्रेस को चलाने में काफी घाटा हो रहा है। इसलिए इस ट्रेन को आए दिन किसी ना किसी बहाने से बंद कर दिया जाता है। हालांकि जानकारों का कहना है कि पहले की तुलना में अब इस ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ गई है। उड़ीसा और आंध्रप्रदेश में फेनी तूफान के कारण रेलवे को काफी नुकसान हुअा है। इसका असर अभी तक ट्रेनों पर दिख रहा हैै।

रायपुर-विशाखापत्तनम पैसेंजर मंगलवार को रद्द रहेगी। पुरी-अजमेर एक्सप्रेस सही वक्त पर नहीं पहुंची, इसलिए रैक के अभाव में मंगलवार को अजमेर-पुरी एक्सप्रेस को रद्द करने का फैसला हुआ हैै। रायपुर से टीटलागढ़ पैसेंजर 16 मई तक रद्द रहेगी। इसी तरह टीटलागढ़ से आने वाली ट्रेन 15 मई तक नहीं चलेगी। इसके अलावा मंगलवार को बिलासपुर से तिरुपति के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन रद्द रहेगी। यह ट्रेन तिरुपति से 12 मई को नहीं चली थी। कुछ ट्रेनों को रिशिड्यूल किया गया। सोमवार को दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस को चार घंटे की देरी से भेजा गया। दुर्ग से शाम 4.10 की जगह रात 8.10 बजे यह ट्रेन गई।



इसी तरह बिलासपुर-इतवारी इंटरसिटी को दोपहर 3:50 के स्थान पर शाम 5:25 बजे रवाना किया गया। यह ट्रेन डेढ़ घंटे की देरी से रवाना हुई।

दुर्ग में कंपोजिट पिट लाइन के निर्माण से ट्रेन बंद

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser