शहर में आज भी तेज गर्मी शाम-रात को गरज-चमक के साथ बौछारें संभव

Bhaskar News Network

May 17, 2019, 07:36 AM IST

Raipur News - रायपुर | राजधानी रायपुर में शुक्रवार को तेज गर्मी पड़ेगी। दोपहर में तापमान 43 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।...

Raipur News - chhattisgarh news even today in the city it is possible to show the bright sunshine at night and night
रायपुर | राजधानी रायपुर में शुक्रवार को तेज गर्मी पड़ेगी। दोपहर में तापमान 43 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। दोपहर में तेज गर्मी और हवा में नमी रहने की वजह से शाम-रात को गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इससे शाम को गर्मी से हल्की राहत रहेगी।

मरुस्थल से आ रही गर्म हवा के कारण पूरा शहर तप रहा है। दोपहर में तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है। हवा में नमी भी 15 फीसदी के आसपास है। दोपहर में तापमान बढ़ने के बाद हवा में नमी होने से स्थानीय प्रभाव के कारण बदली-बारिश की स्थिति बन सकती है। गुरुवार को भी शहर के कुछ हिस्सों में शाम 4 से साढ़े चार बजे के बीच हल्की बूंदाबांदी हुई। इधर, प्रदेश के कई अन्य शहर भी भीषण गर्मी की चपेट में हैं। गुरुवार को प्रदेश के मैदानी शहरों में पारा 42 से 44 डिग्री के करीब रहा। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक प्रदेश भर में तापमान बढ़ने की संभावना व्यक्त की है। प्रदेश में एक से दो स्थानों में अगले 24 घंटे के दौरान गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने की चेतावनी भी जारी की है। हल्की बारिश भी हो सकती है। अगले दो दिन में तापमान में वृद्धि होगी।

प्रदेश के सभी पांचों संभाग में दिन के तापमान में किसी भी तरह का कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। दुर्ग संभाग में तापमान सामान्य से 1 डिग्री तक अधिक दर्ज किया गया। बाकी जगह तापमान सामान्य के करीब रहा। प्रदेश में सार्वाधिक तापमान 44 डिग्री सेल्सियस बिलासपुर में दर्ज किया गया। जगदलपुर में सबसे कम तापमान 37.6 डिग्री रिकार्ड किया गया। रायपुर में पारा 42.7 डिग्री पर जाकर रुका।

X
Raipur News - chhattisgarh news even today in the city it is possible to show the bright sunshine at night and night
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543