विज्ञापन

दोपहर में नमी के साथ तेज धूप से हुआ गर्मी का एहसास बूंदाबांदी के आसार आज भी

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 03:06 AM IST

Raipur News - राजधानी रायपुर में तीन दिन से बादलों की वजह से हवा नमी बढ़ी हुई है। शुक्रवार को सुबह से तेज धूप निकली और नमी की वजह...

Raipur News - chhattisgarh news evening in the afternoon the heat of hot sunlight is still visible today
  • comment
राजधानी रायपुर में तीन दिन से बादलों की वजह से हवा नमी बढ़ी हुई है। शुक्रवार को सुबह से तेज धूप निकली और नमी की वजह से दोपहर में यह गर्मियों की दोपहर का एहसास करा गई। हालांकि दोपहर का तापमान 36 डिग्री से नीचे था, लेकिन हल्की उमस ने राजधानी को परेशान किया। शाम 5 बजे के बाद ठंडी हवा के साथ बादल आए। कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई, जिससे राहत महसूस की गई। प्रदेश में कई स्थानों पर ऐसा हुआ है। प्रदेश के उत्तरी हिस्से में शुक्रवार को बारिश के साथ ओले भी पड़े हैं। इसका असर राजधानी पर शनिवार को पड़ने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार सुबह से तेज धूप के आसार हैं, लेकिन शाम या रात को बादल छाएंगे और बौछारें पड़ सकती हैं।

राजधानी में शुक्रवार की दोपहर गर्म हुई और तापमान 35.3 डिग्री दर्ज किया गया। यह सामान्य से एक डिग्री अधिक था। रात में भी काफी गर्मी महसूस की गई। पारा 23.6 डिग्री तक पहुंचा जो सामान्य से सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। सुबह हवा में नमी 61 फीसदी रही, जो शाम को घटकर 27 फीसदी तक पहुंच गई। रात को कुछ तेज हवा के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। प्रदेश के उत्तरी छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर बारिश हुई और ओले भी गिरे। कोरिया में दोपहर को तेज हवा के साथ ओले गिरे। ओले गिरने से सड़कों पर सफेद चादर बिछने जैसा नजारा दिखने लगा। पेंड्रारोड में दोपहर में 18.8 मिमी बारिश हुई। अंबिकापुर में भी 12.3 मिमी पानी गिरा। प्रदेश में सबसे ज्यादा तापमान 37 डिग्री जगदलपुर में रहा।

सबसे कम न्यूनतम तापमान पेंड्रारोड में 17.5 डिग्री दर्ज किया गया।

आज बौछारें संभव

मौसम विज्ञानियों के अनुसार समुद्र से आ रही नमी की वजह से उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर आज भी हल्की बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। राजधानी में भी बादल रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 23 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

X
Raipur News - chhattisgarh news evening in the afternoon the heat of hot sunlight is still visible today
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन