विज्ञापन

पूर्व चैंपियन दुर्ग को फिर मिला खिताब, रायपुर को दी शिकस्त

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:45 AM IST

Raipur News - स्पोर्ट्स रिपोर्टर । रायपुर संतोष(66) और निलेष कुमार(53) शानदार पारी की बदौलत दुर्ग वेटरन क्रिकेट टीम ने रायपुर के...

Raipur News - chhattisgarh news former champion durg re elected to title raipur
  • comment
स्पोर्ट्स रिपोर्टर । रायपुर

संतोष(66) और निलेष कुमार(53) शानदार पारी की बदौलत दुर्ग वेटरन क्रिकेट टीम ने रायपुर के खिलाफ 130 रन से जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया। पिछले साल हुए इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में भी दुर्ग ने रायपुर को हराकर खिताब अपने नाम किया था। राजधानी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को हुए फाइनल मैच में दुर्ग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 286 रन बनाए। सैलेश ने तीन विकेट झटके। जवाब में उतरी रायपुर की टीम 24.5 ओवर में 156 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। राजीव सोनी ने 55 रन की पारी खेली। विजेता टीम की ओर से 45 रन और चार विकेट की शानदार पारी खेलने वाले सुरेश को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

156 रन पर सिमटा रायपुर : जवाब में खेलने उतरी रायपुर की शुरुआत बेहद खराब रही। राजीव सोनी के अलावा टीम के अन्य बल्लेबाज पूरी तरह फेल रहे। राजीव ने 57 गेंद में 55 रन की पारी खेली। इसके अलावा प्रवीण ने 19 और मुजाहीद ने 16 रन की पारी खेली। रायपुर की पूरी टीम 24.5 ओवर में 156 रन बनाकर सिमट गई। दुर्ग की ओर से सुरेश ने चार विकेट झटके।

दुर्ग के संतोष सबसे सफल बल्लेबाज

दुर्ग के खिलाड़ी संतोष टूर्नामेंट में सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए। खिलाड़ी ने कुल पांच मैच खेले। जिसमें उन्होंने 266 रन बनाए और तीन विकेट भी हासिल किए। इसके अलावा संतोष टूर्नामेंट में 22 छक्के लगाकर नंबर-1 पर काबिज रहे।

पहले विकेट के लिए निलेश और संतोष ने की शतकीय साझेदारी

पहले खेलने उतरी दुर्ग की शुरुआत काफी अच्छी रही। ओपनर बल्लेबाज निलेष और संतोष ने पहले विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की। 16.3 ओवर में संतोष(66) को शैलेश ने अकरम के हाथों कैच कराकर दुर्ग को बड़ा झटका दिया। 17.1 ओवर में निलेष(53) को दुष्यंत ने बोल्ड कर टीम को 136 रन पर दूसरा झटका दिया। आशीष शर्मा एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। रामेश्वर(25) को जितेंद्र ने बोल्ड कर टीम बैकफुट पर धकेला। लेकिन सुरेश(45) ने अजय के साथ मिलकर टीम का स्कोर 275 रन तक पहुंचाया। सुरेश को सैलेश ने अमय के हाथों कैच कराया। इसके बाद अजय(58*) और अनिल(2*) ने टीम को और झटका लगने नहीं दिया।

X
Raipur News - chhattisgarh news former champion durg re elected to title raipur
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन