विज्ञापन

आजाद हिंद के एसी कोच से साढ़े 4 लाख सूरत-पुरी से दो लाख रुपए के जेवर चोरी

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 03:15 AM IST

Raipur News - ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर| रायपुर राजधानी और आसपास पिछले दस दिन में पांच ट्रेनों में उठाईगिरी के आरोपियों का सुराग...

Raipur News - chhattisgarh news four lakh rupees from azad hind39s ac coach stolen two lakh rupees from surat puri
  • comment
ट्रांसपोर्ट रिपोर्टर| रायपुर

राजधानी और आसपास पिछले दस दिन में पांच ट्रेनों में उठाईगिरी के आरोपियों का सुराग मिलना बाकी है और बुधवार को भी दो ट्रेनों में उठाईगिरी हो गई। हावड़ा-मुंबई आजादहिंद और सूरत-पुरी एक्सप्रेस के एसी कोच में बदमाशों ने दो यात्रियों के जेवर और कैश पार कर दिया। दोनों ही मामलों में रायपुर जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक समता कॉलोनी निवासी पीयूष अपनी प|ी और दो बच्चों के साथ सेकेंड एसी में सफर कर रहे थे। मंगलवार सुबह 11 बजे ट्रेन रायपुर पहुंची। रात में जब उन्होंने बैग खोला, तब पता चला कि जेवर का बैग, चांदी के सिक्के समेत 20 हजार रुपए चोरी हो गए। बदमाशों ने उनके बैग से साढ़े 4 लाख रुपए का माल पार किया है। पीयूष ने इसकी शिकायत जीआरपी थाने में दर्ज कराई है। इसी तरह, बुधवार को सूरत-पुरी एक्सप्रेस के एसी कोच से एक महिला का हैंडबेग चुरा लिया गया। यह ट्रेन तड़के 4 बजे रायपुर पहुंची। महिला ने ट्वीट किया कि हैंडबेग सोते समय अपने पास रखा था क्योंकि इसमें दो लाख रुपए के जेवर थे। हालांकि इसकी एफआईआर नहीं हुई है, लेकिन महिला के ट्वीट करने के बाद रेलवे सुरक्षा बल हरकत में आ गया है।

साथ सफर कर रहे बदमाश : आजादहिंद एक्सप्रेस में उठाईगिरी के शिकार पीयूष ने भास्कर को बताया कि उन्हें उसी कोच में सफर करने वाले पर ही चोरी का शक है। वजह ये है कि ट्राली और बैग खोलने में काफी वक्त लगता है। इसलिए किसी भी बदमाश का बाहर से आकर ऐसी वारदात करना संभव नहीं है। यह पहली घटना नहीं है जिसमें लोगों को घर आकर पता चला कि वे वारदात के शिकार हो गए। इससे पहले भी 6 फरवरी को समता और छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में ऐसी वारदातों के शिकार लोग घर आने के बाद रिपोर्ट करने जीआरपी थाने पहुंचे थे।

पिछले तीन माह में राजधानी के जितने लोग भी ट्रेन में उठाईगिरी का शिकार हुई, किसी में अपराधियों का सुराग नहीं मिल पाया है।

दोनों वारदातें रात में, एक में केस और दूसरी में ट्वीट से हरकत में आई फोर्स

X
Raipur News - chhattisgarh news four lakh rupees from azad hind39s ac coach stolen two lakh rupees from surat puri
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन