गोडाउन का कैमरा बंद कर कर्मचारी ने ही की थी चोरी

Raipur News - बांसटाल के बीज गोदाम में हफ्ताभर पहले चार लाख की चोरी करने वाले युवक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। चोर...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 07:30 AM IST
Raipur News - chhattisgarh news godown stopped the camera the employee had only stolen
बांसटाल के बीज गोदाम में हफ्ताभर पहले चार लाख की चोरी करने वाले युवक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया है। चोर वहीं का कर्मचारी योगेश साहू है। जब सभी कर्मचारी चले गए तो आरोपी निकला और दराज से पैसे निकाल लिया। पीछे का शटर खोलकर वहां से निकल गया।

आरोपी ने घर वालों से भी पैसे छिपाकर फोन बॉक्स में रखा था, ताकि किसी को शक न हो। वो 6 जून की शाम गोदाम में छिप गया था। जब कर्मचारी वहां से निकल गए तो वह पैसे निकालकर चला गया। सीएसपी डीसी पटेल ने बताया कि बलौदाबाजार हिरमी का योगेश साहू बांसटाल के बीज गोदाम में चार साल से काम कर रहा है। वह शनिवार को गोदाम पहुंचा था। फिर मार्केट गया। शाम 7 बजे वापस गोदाम आया। काम करने के बाद वहीं छिप गया। रात 8 बजे गोदाम में ताला लगाकर सभी कर्मचारी चले गए। रात 9 बजे योगेश चुपके से निकला और गोदाम में लगा कैमरा बंद कर दिया। उसमें एक सेट चाबी रखा रहता था। उसने चाबी निकाला और दराज खोला। उसने चार लाख कैश निकाला और अपने पास रख लिया। सामने का शटर बाहर से बंद था। इसलिए वह पीछे के शटर से निकल गया। पीछे का शटर बाहर से लॉक था। उसकी चाबी गोदाम में ही थी। वह पैसे लेकर घर गया और फोन बॉक्स में छिपा दिया। रविवार को गोदाम बंद था। सोमवार सुबह जब खुला तब चोरी का पता चला। योगेश भी ड्यूटी पर आया था। उसने पुलिस को आते-जाते देखा।

वह पुलिस के मूवमेंट पर नजर रखा हुआ था। पुलिस को जांच के बाद शक था कि चोरी किसी कर्मचारी ने ही की है। क्योंकि कोई भी ताला तोड़ा नहीं गया था। पीछे का शटर भी खुला हुआ था, कैमरा भी बंद था। पुलिस गोदाम में लगे कैमरे की जांच की। सभी कर्मचारी निकलते हुए दिखाई दिए, सिर्फ योगेश को छोड़कर। गोदाम के पीछे जांच की गई तो वहां लगे कैमरे में योगेश का फुटेज मिल गया। तब पुलिस ने शक के आधार पर उसे हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की। पहले तो वह गुमराह करने लगा। वह मुंह नहीं खोल रहा था। फिर उसने पुलिस को सब कुछ बता दिया। पुलिस उसके घर की तलाशी ली, तो पैसा जब्त कर लिया गया।

X
Raipur News - chhattisgarh news godown stopped the camera the employee had only stolen
COMMENT