अय्यप्पा मंदिर में कल शाम श्रद्धालु जलाएंगे सैकड़ों दीये

Bhaskar News Network

Jan 14, 2019, 03:12 AM IST

Raipur News - कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर सोमवार को टाटीबंध स्थित भगवान श्री अय्यप्पा के मंदिर...

Raipur News - chhattisgarh news hundreds of devotees will burn devotees in ayyappa temple tomorrow evening
कम्युनिटी रिपोर्टर | रायपुर

मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर सोमवार को टाटीबंध स्थित भगवान श्री अय्यप्पा के मंदिर में पूजा आराधना के कई कार्यक्रम होंगे। इसके साथ ही शाम के समय श्रद्धालु लाखों दीयों से मंदिर प्रांगण को सुसज्जित करेंगे। दोपहर साढ़े बारह बजे से श्रद्धालुओं के लिए लंगर का आयोजन किया गया है।

श्री अय्यप्पा सेवा संघम के अध्यक्ष विनोद पिल्लई ने बताया कि नववर्ष में ग्रहों की विपरीत दशाओं के कारण संभावित दोषों से मुक्ति हेतु शनिश्वर भगवान श्री अय्यप्पा के मंदिर में सोमवार को कई धार्मिक अनुष्ठान आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम का शुभारंभ ब्रह्ममुहूर्त में मंदिर की पवित्र 18 सीढ़ियों के खुलने के साथ ही प्रारंभ होगा, जो देर रात तक चलेगा। सुबह 4.30 बजे प्रभात फेरी तथा निर्माल्य दर्शन के साथ ही भगवान अय्यप्पा का अभिषेक किया जाएगा। इसके बाद अष्टद्रव्य गणपति होम एवं ऊषा पूजन, भागवत पारायणम् सम्पन्न होगी। इसके बाद सुबह 8.30 बजे पल्लीकेट्टु सहित पवित्र 18 सीढ़ियों का आरोहण किया जाएगा। केवल व्रत लिए हुए भक्तों को पल्लीकेट्टु के साथ सीढ़ी चढ़ने की अनुमति दी जाएगी। मंदिर की पवित्र सीढ़ियों पर चढ़ने के इच्छुक श्रद्धालुओं से निवेदन है कि वे शीघ्र ही मंदिर कार्यालय में अपना नाम पंजीयन कर आवश्यक निर्देश प्राप्त करें।

X
Raipur News - chhattisgarh news hundreds of devotees will burn devotees in ayyappa temple tomorrow evening
COMMENT