विज्ञापन

शहर में 5 स्थानों पर अवैध पार्किंग, सड़क पर वाहन रखवाकर बिना पर्ची वसूल रहे 20 रुपए

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 02:46 AM IST

Raipur News - डीबी स्टार टीम एक सप्ताह के दौरान अलग-अलग मार्गाें में पहुंची। इस दौरान वहां वाहन खड़े किए। यहां बिना पर्ची के...

Raipur News - chhattisgarh news illegal parking at 5 places in the city keeping vehicles on the road and charging 20 rupees without charge
  • comment
डीबी स्टार टीम एक सप्ताह के दौरान अलग-अलग मार्गाें में पहुंची। इस दौरान वहां वाहन खड़े किए। यहां बिना पर्ची के पार्किंग चार्ज वसूलने वाले पहुंचे। इतना ही नहीं, पार्किंग चार्ज नहीं देने पर गुंडागर्दी भी करते नजर आए। उनकी सारी करतूतों को टीम ने कैमरे में कैद किया। वहीं कुछ सड़क पर ही गाड़ी खड़ी करवाकर पार्किंग वसूली करते मिले। इसके अलावा कॉम्प्लेक्स के पार्किंग वाले सड़क पर वाहन खड़े करवाकर पार्किंग वसूल रहे थे। एक सप्ताह में पांच सड़कों की जांच-पड़ताल की गई। पार्किंग के नाम पर वसूली का कारनामा पूरे शहर में पांच स्थानों पर चल रहा है।

इन स्थानों पर अवैध पार्किंग और मनमानी वसूली

मिलेनियम प्लाजा

बांस टॉल स्थित मिलेनियम प्लाजा में अंडरग्राउड पार्किंग व्यवस्था है। यह कमर्शियल कॉम्प्लेक्स हैं। ऐसे में दिनभर में सैकड़ो लोग यहां आते हैं। लेकिन यहां सड़क पर पार्किंग शुल्क वसूला जा रहा है।

शिकायत के बाद दबाए आवेदन, कार्रवाई नहीं

अवैध पार्किंग वसूली करने वालों के खिलाफ निगम के जोन दफ्तरों से लेकर पुलिस थाने में शिकायत की गई की गई। वसूली की शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं हो रही है। यह जिम्मेदारों की मिलीभगत के बिना संभव नहीं।

महादेव घाट

महादेव घाट में हटकेश्वर मंदिर है। जहां पार्किंग नहीं है, इसके बावजूद यहां लोगों से पार्किंग के नाम पर 20 रुपए वसूला जाता है। वहीं लक्ष्मण झूला है जहां पर नगर निगम ने पार्किंग व्यवस्था की है।

शर्ताें का पालन किए ही घंटे भर में वसूल रहे चार्ज

जहां-जहां शहर में अवैध पार्किंग संचालित है वहां एक व दो घंटे के रोस्टर से पार्किंग चार्ज की वसूली की जा रही है, जबकि पार्किंग को लेकर जो शासकीय निर्देश है उसमें छह, बारह व चौबीस घंटे के हिसाब से शुल्क लेना है।

रेलवे स्टेशन

स्टेशन में दो पाहिया पार्किंग के सामने ही चार पाहिया पार्किंग है। नियम से ज्यादा राशि वसूलते हैं। यहां छह और बारह घंटे के रोस्टर से चार्ज लेना है। लेकिन घंटे दो घंटे के हिसाब से वसूलते हैं।

ऐसा हो रहा है तो कार्रवाई की जाएगी


कलेक्ट्रेट

कलेक्ट्रेट गार्डन के बगल में दो पहिया पार्किंग है। यहां आलम यह है कि कोई आसपास भी वाहन खड़ा करे तो पार्किंगकर्मी उस वाहन को पार्किंग में उठा लाते हैं। और शुल्क वसूलते हैं।

शुल्क न देने पर मारपीट की नौबत

हार्दिक राठौर, फाफाडीह

मैं काम से मिलेनियम प्लाजा गया था। जहां पर मैनें बिल्डिंग के सामने सड़क किनारे बाइक पार्क करके कॉम्प्लेक्स में गया। 15 मिनट बाद वापस आने पर बाइक को लेकर जाने लगा तो ठेकेदार ने 20 रुपए की पर्ची दे दी। पैसा देने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था। मारपीट पर उतारू हो गए थे वसूली करने वाले।

राज अग्रवाल, पुरानी बस्ती

महादेव घाट में 10 रुपए की जगह ठेकेदार 20 रुपए वसूल रहा है। यहां पर हवन था। जिसके लिए तीन चार दिन लगातार वहां आना- जाना पड़ा। वाहन पार्किंग के समय ठेकेदार 10 रुपए की जगह 20 रुपए ले रहे हैं। नहीं देने पर लड़ाई झगड़े पर भी उतारु हो जाते है।

X
Raipur News - chhattisgarh news illegal parking at 5 places in the city keeping vehicles on the road and charging 20 rupees without charge
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन